• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Mi Mix 4 के इस फीचर से डरा चीन! Xiaomi को नए स्मार्टफोन से हटाने का दिया आदेश

Mi Mix 4 के इस फीचर से डरा चीन! Xiaomi को नए स्मार्टफोन से हटाने का दिया आदेश

Mi Mix 4 में खास फीचर्स दिए गए हैं.

Mi Mix 4 में खास फीचर्स दिए गए हैं.

चीन की मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार चीनी सरकार ने शियोमी को Mi Mix 4 से एंटी-थेफ़्ट फीचर को हटाने का आदेश दिया है. जानें कैसे हैं Mi Mix 4 के फुल स्पेसिफिकेशंस.

  • Share this:

    शियोमी ने हाल ही में चीन में अपना फ्लैगशिप फोन Mi Mix 4 लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन में सबसे पॉपुलर फीचर में से एक है ‘एंटी-थेफ़्ट फीचर’. ये फीचर यूज़र को उसके स्मार्टफोन को खोजने में मदद करता है, फिर भले हि फोन में सिम कार्ड न लगा हो. चीन की मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार चीनी सरकार ने शियोमी को इस फीचर को हटाने का आदेश दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शियोमी ने Weibo को इस बात का खुलासा करने के लिए लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, ये फीचर नियमों का उलंघन करता है, जिसके लिए कंपनी ने चीन की अथॉरिटी से इसकी परमिशन नहीं ली है.

    चीन में eSIM या वर्चुअल सिम पर कड़े कानून हैं. शियोमी ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, इस हफ्ते की शुरुआत में Mi Mix 4, Lei Jun के लॉन्च पर, शियोमी के संस्थापक ने अब हटाए गए फीचर के बारे में बात की. उन्होंने कहा की शियोमी ने हमेशा एक अच्छी कंपनी की तरह यूज़र्स की प्राइवेसी पर हमेशा धयान केंद्रित किया है.

    खास है Mi Mix 4 के फीचर्स
    Mi Mix 4 चीनी टेक दिग्गज का एक फ्लैगशिप फोन है. Mi Mix 4 के मुख्य फीचर्स में एक अंडर-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा, ‘प्वाइंट टू कनेक्ट’ अल्ट्रा वाइड बैंड, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888+5G मोबाइल प्लेटफॉर्म, 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग, 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग और भी बहुत कुछ शामिल है. ये स्मार्टफोन MIUI 12.5-बेस्ड एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

    शियोमी Mi Mix 4 में 6.67-इंच का FHD+ AMOLED 3D curved डिस्प्ले दिया गया है, जो 2400xx1080p रेजोलूशन के साथ आता है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz और टच सैंपलिंग रेट 480Hz है.

    शियोमी Mi Mix 4 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888+ SOC प्रोसेसर के साथ आता है. स्टोरेज के तौर पर इस फोन में 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. शियोमी Mi Mix 4 में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल सेंसर (f/1.95 अपर्चर) के साथ है, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा है. ये स्मार्टफोन 4500mAH की बैटरी के साथ आता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज