Xiaomi 5 नवंबर को लॉन्च करेगी अपना 'सुपर कॉम्पैक्ट' Mi पावर बैंक, मिल सकती है 10,000mAh की पावर

Mi Compact Powerbank 10,000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है.
Mi Compact Powerbank 10,000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है.

शियोमी का Mi पावर बैंक 3 अल्ट्रा मोस्ट कॉम्पैक्ट पावर बैंक होगा, और यह भी कहा गया है कि यह जेब में आसानी से जेब में आ जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी शियोमी ने घोषणा की है कि Mi ब्रैंड के अंतर्गत वह भारत में 5 नवम्बर को एक नई पावर बैंक लॉन्च करेंगे. यह शियोमी का मोस्ट कॉम्पैक्ट पावर बैंक होगा. इसके बारे में यह भी कहा गया है कि यह जेब में आसानी से जेब में आ जाएगा. पिछले महीने एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि शियोमी Mi पावर बैंक 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पर काम कर रही है जो एक चार्जिंग डिवाइस हो सकती है.  Xiaomi वर्तमान में Mi और Redmi दोनों ब्रांडों के तहत भारत में पावर बैंकों का एक समूह प्रदान करता है.

अधिकांश Mi पावर बैंक (Mi Power Bank 2 और Mi Power Bank 3 लाइनअप) पारंपरिक रूप से भारी हैं और न्यूनतम 12 सेमी के हैं जो इसे 5-इंच के डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन जितना लंबा बनाता है. इस बारे मे ट्विटर पर एक पोस्ट में Xiaomi द्वारा बताया गया था. वर्तमान में Xiaomi ने आगामी पावर बैंक की माइक्रो-साइट वेबसाइट भी लॉन्च की है. हालाँकि, इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन स्पष्ट नहीं हैं.

चीन की इस कम्पनी ने पावर बैंक को अब तक का सबसे शक्तिशाली पावर बैंक के रूप में अपने टीजर में दर्शाया है. MySmartPrice ने पिछले महीने दावा किया था कि कंपनी 10,000mAh क्षमता वाले एक नए पावर बैंक यानी Mi पावर बैंक 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पर काम कर रही है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि पावर बैंक में इनपुट के लिए माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दोनों शामिल हैं. आउटपुट के लिए दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट भी है.





पावर बैंक को 200 ग्राम वजनी और 9x6.4x2.4cm की लम्बाई और चौड़ाई का बताय गया है. Mi Power Bank 3 Ultra Compact के बारे में यह भी कहा गया है कि इसे पूरी तरह चार्ज होने में छह घंटे लगते हैं और यह  इसी साल भारत में लॉन्च हुए Mi Power Bank 3i के समान है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पावर बैंक टाइप-सी 22.5W आउटपुट के अलावा टाइप-सी पोर्ट को भी सपोर्ट करता है. फिलहाल, इसकी कीमत के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Xiaomi ने सितंबर में 10,000mAh और 20,000mAh क्षमता वाली Mi पावर बैंक 3i के दो वैरिएंट लॉन्च किए थे. वर्तमान में भारत में 20,000mAh के Mi Power Bank 3i की कीमत 1,399 रूपये है जबकि 10,000mAh की कीमत 6,999 रूपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज