लाइव टीवी

स्मार्टफोन के बाद अब Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Reader, कम कीमत में मिलेगी ये सर्विस

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 9:36 AM IST
स्मार्टफोन के बाद अब Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Reader, कम कीमत में मिलेगी ये सर्विस
Mi Reader

स्मार्टफोन बाज़ार में कब्ज़ा करने वाली शियोमी अब नया प्रोडक्ट Mi Reader लाई है, जानें कैसे आएगी ये आपके काम...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 9:36 AM IST
  • Share this:
चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने अब नया प्रॉडक्ट लॉन्च कर दिया है. ई-बुक रीडर (e-book reader) की कैटेगरी में अमेज़न किंडल (Amazon Kindle) को टक्कर देने के लिए कंपनी ने बाजार में अपना Mi Reader उतारा है. देखा जाए तो एमआई रीडर (Mi Reader) भी Kindle जैसा ही है. Mi Reader में क्वाड कोर प्रोसेसर है, जो कई तरह के फाइल फॉर्मेट- TXT, EPUD, PDF, DOC, XLS, PPT के साथ WPS और Microsoft Office को सपोर्ट करता है. ये 8.1 oreo बेस्ड एंड्रॉयड पर काम करता है.

इसमें यूज़र्स को मल्टीपल फाइल फॉर्मेट में रीडिंग की सुविधा मिलेगी. इसमें यूज़र्स को क्लाउड से अपनी लाइब्रेरी को इंपोर्ट करने की सुविधा भी दी जाएगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर बदल गया इस ज़रूरी फीचर का डिज़ाइन, फोटो में देखें पहले और अब में अंतर)



1,800mAh की बैटरी
इसमें 6 इंच का HD e-ink display है, जो 24 ब्राइटनेस सेटिंग्स को सपोर्ट करता है, साथ ही इसमें 212ppi की पिक्सल डेन्सिटी है. इसमें यूज़र्स को 100 परसेंट यूनिफर्म ब्राइटनेस मिलेगी. इसमें USB type C पोर्ट होगा. पावर के लिए इसमें 1,800mAh की बैटरी दी गई है.

(ये भी पढ़ें-खुशखबरी! फोन में रखें Aadhaar की नई ऐप, घर बैठे मिलेंगी पहले से ज़्यादा सुविधाएं)
Loading...

इस ई-बुक रीडर की कीमत अभी क्राउडफंडिंग प्रोसेस के लिए 579 युआन यानी लगभग 5,900 रुपये रखी गई है, जो बाद में बढ़ाकर 5,999 युआन यानी लगभग 6,100 रुपये कर दी जाएगी.

फिलहाल Mi Reader की चीन में शिपमेंट होगी, जो 18 दिसंबर से शुरू होगी. अभी इसकी ओपेन सेल शुरू नहीं होगी. ग्लोबल मार्केट में यह डिवाइस कब उपलब्ध कराया जाएगा, कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi Redmi 7S में अचानक लगी आग! आप ना करें ये गलतियां, फट सकता है फोन) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...