15 हज़ार घंटे चलेगा Xiaomi का नया Mi LED Smart Bulb, भारत में सस्ती कीमत में हुआ लॉन्च

Mi Smart LED Bulb को यूज़र Mi Home App के ज़रिए Switch On/Off कर सकते हैं.
Mi Smart LED Bulb को यूज़र Mi Home App के ज़रिए Switch On/Off कर सकते हैं.

Mi Smart LED Bulb White में अमेज़न अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का वॉइस सपोर्ट दिया गया है. इसे कमांड देकर On/Off किया जा सकता है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने आज अपने वर्चुअल इवेंट Smart Living में कई प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. शियोमी ने इवेंट में Mi Band 5, Mi Watch Revolve, Mi Smart Speaker के साथ Mi Smart LED Bulb भी पेश किया है. कंपनी ने बताया कि ये LED Bulb 810lm तक की ब्राइटनेस के साथ आता है. यूज़र्स इसे अपने मूड के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. शियोमी ने इस बल्ब की कीमत 499 रुपये रखी है, जिसे Mi इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

ये स्मार्ट बल्ब व्हाइट कलर में पेश किया गया है, जो कि B22 केस के साथ आता है. Mi India का कहना है कि ये बल्ब हर इंडियन घर को ध्यान में रखकर बनाया गया है. खास बात ये है कि इस बल्ब को जलाने या बुझाने के लिए आपको उठना नहीं पड़ेगा.

(ये भी पढ़ें-  इस वजह से सैमसंग, Vivo, OnePlus समेत लाखों स्मार्टफोन्स की बैटरी में आ रही है बड़ी दिक्कत, यूज़र्स परेशान)



जी हां यूज़र्स इसे Mi Home App के ज़रिए Switch On/Off कर सकते हैं. यानी कि इसे ऐप के ज़रिए कंट्रोल किया जा सकता है.





Mi Smart LED Bulb White में अमेज़न अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का वॉइस सपोर्ट दिया गया है. यूज़र्स बल्ब की लाइट को वॉइस कमांड देकर एडजस्ट या ऑन-ऑफ कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- Vodafone Idea ने लॉन्च किया धमाकेदार प्रीपेड प्लान, सस्ती कीमत में मिलेगा 100GB डेटा)



शियोमी का दावा है कि ये 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ आता है. (Photo: Mi India)
शियोमी का दावा है कि ये 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ आता है. (Photo: Mi India)


15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ आता है बल्ब
ये स्मार्ट बल्ब Low energy consumption के साथ आता है, जिससे Energy की बजत होती है. शियोमी का दावा है कि ये 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ के साथ आता है. कंपनी ने भी बताया है कि 15,000 घंटे की सर्विस लाइफ का मतलब है हर दिन 6 घंटे का इस्तेमाल होता है तो ये बल्ब 7 साल तक चलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज