अगले महीने आ रही है Oppo की दो शानदार Smart टीवी, इन बजट Mi TV को देगी टक्कर

Oppo ने अक्टूबर में Smart TV   लाने का ऐलान कर दिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)
Oppo ने अक्टूबर में Smart TV लाने का ऐलान कर दिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

Oppo ने बताया है कि वह अगले महीने यानी कि अक्टूबर में 55 और 65 इंच सेगमेंट में स्मार्ट TV उतारने के लिए तैयार है....

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
आजकल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां स्मार्ट टीवी बनाने पर भी शिफ्ट हो रही है. कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अच्छे फीचर्स वाली बजट टीवी पेश कर रही है. इसी बीच चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) भी जल्द नई टीवी लाने की तैयारी में है. कंपनी ने अब ऑफिशियल तौर पर घोषणा कर दी है कि वह अगले महीने अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रहा है. ये घोषणा ओप्पो डेवलपर कॉन्फ्रेंस (ओडीजी) 2020 के दौरान की गई, जहां कंपनी ने ColorOS 11 और ओप्पो वॉच ईसीजी एडिशन लॉन्च किया है.

हालांकि ओप्पो के जेनरल मैनेजर यी वेई ने टीवी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है. लेकिन इतना जरूरी कहा कि कंपनी अब आईओटी नेटवर्क के विस्तार को लेकर संजीदा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओप्पो का स्मार्ट टीवी TPV डिस्प्ले टेक द्वारा बनाई जाएगी. ये OAC, इनविजन और फिलिप्स टीवी बिजनेस की पेरेंट कंपनी है. कंपनी ने कहा है कि वह 55 और 65 इंच सेगमेंट में टीवी उतारने जा रही है. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि इन दोनों टीवी का मॉडल नंबर क्रमश: RC-001D और BRC-004A हो सकता है.



(ये भी पढ़ें- Xiaomi फैंस के लिए खुशखबरी! 800 रुपये में घर लाएं लेटेस्ट Redmi Note 9 Pro Max)
Mi TV को दे सकती है टक्कर
माना जा रहा है कि आने वाली नई Oppo SmartTV, भारत में पहले से मौजूद शियोमी के दो स्मार्ट टीवी से हो सकता है.  शियोमी की दो स्मार्ट टीवी को बजट रेंज में पेश किया है, जिसकी कीमत 15 हजार से कम में रखी गई है. शियोमी ने Mi TV 4A की कीमत 13,500 रुपये और Mi TV 4A Pro की कीमत 12,999 रुपये रखी है.

(ये भी पढ़ें- Smart TV खरीदना चाहते हैं, तो ये हैं 30 हज़ार रुपये की कीमत के बेस्ट टीवी सेट! बेहद दमदार हैं फीचर्स)

इन दोनों टीवी के फीचर्स में ज्यादा अंतर नहीं है. इनकी डिस्प्ले में रिफ्रेश रेट के साथ विविड पिक्चर मोड दिया है जिसमें पिक्चर क्वालिटी अच्छी दिखती है. ये दोनों एंड्रॉयड टीवी हैं, जो बेहतरीन साउंड क्वालिटी के साथ आती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज