भारत में जल्द लॉन्च होगा Micromax का सस्ता 5G स्मार्टफोन, वायरलेस ईयरबड्स भी तैयारी में...

File Photo: Micromax In Note 1.

File Photo: Micromax In Note 1.

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने हाल ही में देश के स्मार्टफोन मार्केट में वापसी की है, और जल्द ही ये 5G रेडी स्मार्टफोन लॉन्च करने पर काम कर रही है...जानें डिटेल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2021, 2:44 PM IST
  • Share this:
माइक्रोमैक्स (Micromax) के को-फाउंडर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने कंफर्म किया है कि माइक्रोमैक्स जल्द 5G-इनेबल्ड फोन, (5G smartphone) वायरलेस हेडफोन (wireless headphone)  लॉन्च करने वाला है. देश की स्मार्टफोन ब्रैंड माइक्रोमैक्स जिसने हाल ही में देश के स्मार्टफोन मार्केट में वापसी की है जल्द 5G रेडी हैंडसेट लॉन्च करने पर काम कर रही है. इसकी घोषणा Q&A वीडियो के माध्यम से की गई है, जब माइक्रोमैक्स के 5 जी स्मार्टफोन के रिलीज करने के बारे में सवाल के जवाब में लोगों को संबोधित करते हुए कंपनियों के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है. राहुल शर्मा ने बताया है कि कंपनी के बैंगलोर रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर की R&D टीम 5G फोन के डेवलपमेंट पर बड़े पैमाने पर काम कर रही है.

कंपनी के इंजीनियर भारत में होमग्रोन कंपनी माइक्रोमैक्स का पहला 5G मोबाइल फोन लॉन्च करने की लगातार कोशिश करने में लगे हुए हैं. अगर ऐसा होता है तो माइक्रोमैक्स निश्चित रूप से मोटोरोला, शियोमी, रियलमी, वीवो, ओप्पो, सैमसंग जैसी कंपनियों की तुलना में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन बना देगी. हालांकि लॉन्च के लिए अभी तक कोई टाइमलाइन फिक्स नहीं किया है.

(ये भी पढ़ें- Jio के बेहद सस्ते प्लान! 200 रुपये के रिचार्ज पर पाएं 56GB डेटा, अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और ढेरों फायदे)

‘माइक्रोमैक्स पावर बैंक ईयरफोन ब्लूटूथ हेडफोन और अन्य एक्सेसरीज कब लॉन्च करेगा?’, इस सवाल का रिस्पॉन्स देते हुए शर्मा ने ये खुलासा किया है कि कंपनी स्मार्टफोन एक्सेसरीज़ को डेवलप करने पर काम कर रही है.
Wireless Earbud भी आने के लिए तैयार!

शर्मा ने ये भी हिंट दिया की कंपनी जल्द ही वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च कर सकती है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि इन ऑडियो प्रोडक्टस का डिज़ाइन यूनिक होगा और इन्हे पावर देने वाली टैक्नीक भी नई होगी. कंपनी ने हाल ही में Note1 लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये (4GB + 64GB) है.

(ये भी पढ़ें- 9 हज़ार रुपये सस्ता हो गया Samsung का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 25W की फास्ट चार्जिंग)



वहीं इसके 4GB + 128 GB स्टोरेज वाले दूसरे मॉडल की कीमत 12,499 रुपये रखी गई है. दूसरी तरफ Micromax In 1b के 2 GB और 4 GB हैं, जो 32 GB और 64 GB स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आते हैं. इसके 2GB+4GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज