Microsoft Edge में है एक छिपा हुआ ब्राउजर गेम सर्फ! आपने कभी खेला, जानिए क्या है इसमें खास

गेम में कई योग्य पात्र हैं, आकर्षक पिक्सेल कला दृश्य, और एक पावर-अप सिस्टम. गेम में तीन गेम मोड भी हैं

हम में से अधिकांश लोग यह नहीं जानते हैं कि Microsoft Edge पर भी एक छिपा हुआ गेम है जिसे टाइम पास करने के लिए ही बनाया गया है. इस गेम का नाम सर्फ (surf) हैं. ब्राउज़र गेम प्लेयर्स को बाधाओं से टकराए बिना या समुद्री राक्षस का शिकार हुए बिना यथासंभव सर्फ करने की चुनौती देता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली.  हम सभी Google क्रोम पर डायनासोर-जंप गेम के बारे में जानते हैं जो तब दिखाई देता है जब इंटरनेट नहीं होता है, यह कुछ समय गुजारने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि हम कनेक्शन के बहाल होने और इंटरनेट पर वापस जाने की प्रतीक्षा करते हैं. हालांकि, हम में से अधिकांश लोग यह नहीं जानते हैं कि Microsoft Edge पर भी एक छिपा हुआ गेम है जिसे टाइम पास करने के लिए ही बनाया गया है. इस गेम का नाम सर्फ (surf) हैं. ब्राउज़र गेम प्लेयर्स को बाधाओं से टकराए बिना या समुद्री राक्षस का शिकार हुए बिना यथासंभव सर्फ करने की चुनौती देता है. गेम को अब एज के लिए नवीनतम अर्ली-एक्सेस बिल्ड के साथ कई अपडेट प्राप्त हुए हैं.


    कई अपडेट्स हुए है गेम में 


    एज के सीनियर प्रोग्राम मैनेजर विलियम डेवरेक्स के अनुसार, सर्फ में अब बाधाओं का एक नया सेट है, एक सुव्यवस्थित  चयन मेनू, दोस्तों के साथ स्कोर साझा करने का एक तरीका, साथ ही कई बग फिक्स जो प्रदर्शन में सुधार करते हैं. गेम का नवीनतम संस्करण वर्तमान में विंडोज कैनरी चैनल के माध्यम से केवल अर्ली एक्सेस प्रोग्राम के सदस्यों के लिए उपलब्ध है. एड्रेस बार में  "edge: // surf" टाइप करके सभी माइक्रोसॉफ्ट एज उपयोगकर्ताओं द्वारा सर्फ खेला जा सकता है. इस अपडेट के साथ, माइक्रोसॉफ्ट ने सर्फ के साथ छिपे हुए ब्राउज़र गेम की अवधारणा को दूसरे स्तर पर ले लिया है. 


    ये भी पढ़ें - 100 रुपये से भी कम का है BSNL का बजट प्लान! मिलेगी 3 महीने की वैलिडिटी और 3GB डेटा




    तीन मोड में है गेम 


    गेम में कई योग्य पात्र हैं, आकर्षक पिक्सेल कला दृश्य, और एक पावर-अप सिस्टम. गेम में तीन गेम मोड भी हैं - एंडलैस(Endless) , टाइम ट्रेवल, और ज़िग-ज़ैग सबसे अच्छी बात यह है कि इस गेम को कीबोर्ड, माउस, टच और Xbox या PlayStation के जरिए भी खेला जा सकता है. यदि वो कम्प्यूटर के माध्यम से जुड़ा हो. गेम अच्छा है और इसे खेलने वालों का कहना है कि मजेदार भी है. इसके ग्राफिक्स भी अच्छे है और जो चैलेंज आते है वो भी काफी मजेदार है. 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.