लाइव टीवी

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया ऐप, कंप्यूटर से भी कर पाएंगे कॉल

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 7:24 PM IST
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया ऐप, कंप्यूटर से भी कर पाएंगे कॉल
इस ऐप के ज़रिए सिर्फ कॉल करने की ही सुविधा नहीं मिलेगी बल्कि फोन कॉल हिस्ट्री सहित दूसरी जानकारियां भी मिल पाएंगी.

इस ऐप के ज़रिए सिर्फ कॉल करने की ही सुविधा नहीं मिलेगी बल्कि फोन कॉल हिस्ट्री सहित दूसरी जानकारियां भी मिल पाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 7:24 PM IST
  • Share this:
माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया ऐप लॉन्च किया है जिसके सहारे विंडोज़ के कम्प्यूटर से भी कॉल किया जा सकता है. Your Phone नाम के इस ऐप पर पहले से ही प्रयोग चल रहा था. इस ऐप के जरिए यूज़र न सिर्फ कॉल कर पाएंगे बल्कि मैसेज भी भेज पाएंगे और नोटीफिकेशन को भी सिंक कर पाएंगे. Your Phone ऐप के जरिए आप नंबर डायल कर पाएंगे कॉन्टैक्ट्स में नंबर सर्च कर पाएंगे और कॉल कर पाएंगे.

Windows Insider के ट्विटर हैंडिल के जरिए माइक्रोसॉफ्ट ने Your Phone के उपलब्ध होने की घोषणा की. कंप्यूटर से मोबाइल में इमेज ट्रांसफर करना भी आसान हो जाएगा. इतना ही नहीं आप मोबाइल के नोटिफिकेशन्स भी कंप्यूटर पर देख पाएंगे. अभी भी मोबाइल को कंप्यूटर से सिंक किया जा सकता है लेकिन इसके लिए यूज़र्स को थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना पड़ता है जो कि सिक्योर नहीं होता.

पिछले कुछ समय से कंपनी योर फोन ऐप की टेस्टिंग कर रही थी और इसे चुनिंदा यूज़र्स यूज़ कर रहे थे. इस ऐप में सिर्फ कॉल करने की ही सुविधा नहीं मिलेगी बल्कि फोन कॉल हिस्ट्री सहित दूसरी जानकारियां भी मिल पाएंगी. लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सर्विस को यूज़ करने के लिए आपके पास Android 7 Nougat या इससे ऊपर के वर्जन का एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना जरूरी है. गूगल प्ले स्टोर से आप Your Phone ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही जिस कंप्यूटर या लैपटॉप से सिंक कर रहे हैं उसमें Windows 10 के साथ साथ ब्लूटूथ का सपोर्ट होना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर