जुलाई में आ रहा है Microsoft का मुड़ने वाला स्मार्टफोन! इन फीचर्स के साथ मिलेगा लेटेस्ट अपडेट Android 11

जुलाई में आ रहा है Microsoft का मुड़ने वाला स्मार्टफोन! इन फीचर्स के साथ मिलेगा लेटेस्ट अपडेट Android 11
Microsoft नया फोल्डेबल फोन Surface duo लाने की तैयारी में है.

विंडोज लेटेस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ड्यूल-स्क्रीन डिवाइस के लिए एंड्रॉएड-11 पर काम करना शुरू कर दिया है और लॉन्च के कुछ महीनों के अंदर इसे अपडेट कर दिया जाएगा.

  • Share this:
माइक्रोसॉफ्ट (microsoft) इसी साल अपना नया स्मार्टफन लाने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जुलाई के आखिर में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन (foldable phone)  सरफेस डुओ (Surface duo) को लॉन्च करने की योजना बना रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी बाद में इस फोन के लिए एंड्रॉएड 11 अपडेट को जारी कर देगी. विंडोज लेटेस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ड्यूल-स्क्रीन डिवाइस के लिए एंड्रॉएड-11 पर काम करना शुरू कर दिया है और लॉन्च के कुछ महीनों के अंदर इसे अपडेट कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉएड का लेटेस्ट वर्जन सितंबर में ऑफिशियली पेश किया जा सकती है. बताया गया है कि तकनीकी दिग्गज अपने एज और आउटलुक ऐप्स को डुओ के डबल-स्क्रीन सेटअप के साथ कैम्पैटिबल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

सरफेस डुओ के मिड-रेंज स्पेक्स के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 एसओसी, 6 जीबी रैम+ 64/256 जीबी इंटनरल स्टोरेज दी जा सकती है.



(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम है इस 5 कैमरे वाले फोन की कीमत, 4 दिन चलेगी 6000mAh की बैटरी!)
फोन में राइट साइड डिस्प्ले के ऊपर एक सिंगल 11 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी होगा, जो फ्रंट और रियर-फेसिंग फोटो और वीडियो दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम, 64 जीबी या 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है.

ऐसे होंगे बाकी फीचर्स
मिली जानकारी के मुताबिक स्मार्टफोन में दो 5.6 इंच के AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन में 5G की सुविधा नहीं होगी, मगर कहा जा रहा है कि इसके बजाए ये 4G LTE स्पीड से कुछ ज़्यादा परफॉर्म करेगा.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung Galaxy का ये 4 कैमरे वाला महंगा स्मार्टफोन, मिलेगी 4500mAh की बैटरी)

ये भी भी पता चला है कि फोन में वायरलेस चार्जिंग और NFC सपोर्ट मिलेगा. पावर के लिए फोन में 3460 एमएएच की बैटरी आने की उम्मीद की जा रही है, जो USB-C फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज