जानें दो स्क्रीन वाले इस धांसू स्मार्टफोन की कीमत, 10 सितंबर को लॉन्च होगा Surface Duo

जानें दो स्क्रीन वाले इस धांसू स्मार्टफोन की कीमत, 10 सितंबर को लॉन्च होगा Surface Duo
दोनों स्क्रीन पर एक ही वक्त में चलेंगे दो अलग अलग ऐप

माइक्रोसॉफ्ट का Surface Duo स्मार्टफोन 10 सितंबर को लॉन्च होगा. इसमें दो अलग-अलग डिस्प्ले मिलेंगे जिन्हें किताब की तरह फोल्ट और अनफोल्ड किया जा सकेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 9:45 AM IST
  • Share this:
माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) 4 साल बाद एक बार फिर स्मार्टफोन मार्केट में लौट आई है. दो स्क्रीन वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन Microsoft Surface Duo 10 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अमेरिका में अपने Surface Duo स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं. Surface Duo एक ड्युअल स्क्रीन एंड्रॉयड डिवाइस है. माइक्रोसॉफ्ट ने इस फोन की कीमत का खुलासा कर दिया है, जो कि 1399 डॉलर रहने वाली है. इंडियन करेंसी में यह लगभग 1,04,658 रुपये है.

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से Surface Duo का डिजाइन पिछले साल अक्टूबर 2019 में शेयर किया गया था और लगभग एक साल बाद इस फोन को लॉन्च किया जा रहा है. हालांकि कंपनी ने इस ड्यूल स्क्रीन डिवाइस से जुड़े स्पेसिफिकेशंस से अब भी पर्दा नहीं उठाया है. स्मार्टफोन की बिक्री Microsoft.com, AT&T Inc. और Best Buy Co. के जरिए होगी.

हो सकती है ये खासियत
रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें दो अलग अलग 5.6 इंच के OLED डिस्प्ले दिए पैनल मिलेंगे, जिनका रेजॉलूशन 1800x1350 पिक्सल्स और आस्पेक्ट रेशियो 4:3 होगा. खुलने के बाद डिवाइस का पूरा डिस्प्ले इंटरफेस 8.1 इंच का हो जाएगा. माइक्रोसॉफ्ट के इंजीनियर्स ने सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह एक सिंगल फोल्डिंग स्क्रीन न रखकर Surface Duo में दो डिस्प्ले को कनेक्ट किया है.




कैमरा
फोन में f/2.0 के साथ 11 megapixel का सिंगल कैमरा है. इसी कैमरा को फ्रंट और रियर कैमरा की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा. दोनों ही स्क्रीन्स पर गोरिल्ला ग्लास प्रटेक्शन दिया गया है. माइक्रोसाफ्ट की गूगल के साथ पार्टन​रशिप के चलते सरफेस डुओ में कई एंड्रॉयड ऐप्स मिलेंगे.

ये भी पढ़ें : Nokia इसी महीने लॉन्च करेगी 3 सस्ते स्मार्टफोन्स! TV भी लाने की पूरी तैयारी...

प्रोसेसर
फोन में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर मिलेगा. Surface Duo में 360 डिग्री hinge है. इस फोल्डेबल स्मार्टफोन पर वर्टिकली या हॉरिजोंटली टास्क किए जा सकते हैं. दोनों स्क्रीन पर एक ही वक्त में अलग अलग ऐप या एक ही ऐप दोनों स्क्रीन को मिलाकर बनी फुल स्क्रीन पर चलाया जा सकता है.

बैटरी और स्टोरेज
Surface Duo में 6GB रैम के साथ या तो 128GB या 256GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया जाएगा. इस डिवाइस में 3577 एमएएच बैटरी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज