Home /News /tech /

सिर्फ 18 हज़ार रुपये है Microsoft के धांसू लैपटॉप की कीमत, मिलती है 8GB RAM और 16 घंटे चलने वाली बैटरी

सिर्फ 18 हज़ार रुपये है Microsoft के धांसू लैपटॉप की कीमत, मिलती है 8GB RAM और 16 घंटे चलने वाली बैटरी

Microsoft Surface SE किफायती लैपटॉप है.

Microsoft Surface SE किफायती लैपटॉप है.

माइक्रोसॉफ्ट ने स्टूडेंट्स काफी किफायती लैपटॉप पेश किया है, इस लेटेस्ट लैपटॉप को कंपनी ने हाई-रेजोलूशन डिस्प्ले और 16 घंटे तक की तगड़ी बैटरी लाइफ के साथ उतारा है. नया विंडोज 11 वर्जन माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट OS रिलीज का एक नया वर्जन है. इसमें 8GB तक DDR4 RAM और 128 GB तक eMMC स्टोरेज है. सिक्योरिटी के लिए लैपटॉप में TPM 2.0 चिप दी गई है. ऑडियो के लिए लैपटॉप में 2W के स्टीरियो स्पीकर्स लगाए गए हैं.इसके साथ ही लैपटॉप में Wifi 5 (802.11ac) सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 LE शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    माइक्रोसॉफ्ट ने स्टूडेंट्स की जरूरतों और बजट को ध्यान में रखते हुए इस हफ्ते अपने लेटेस्ट और सबसे किफायती Laptop को लॉन्च कर दिया है. इस लैपटॉप का नाम Surface Laptop SE रखा गया है. इस लेटेस्ट लैपटॉप को कंपनी ने हाई-रेजोलूशन डिस्प्ले और 16 घंटे तक की तगड़ी बैटरी लाइफ के साथ उतारा है. नया विंडोज 11 वर्जन माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट OS रिलीज का एक नया वर्जन है. फिलहाल ये लैपटॉप अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान के मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, और इसकी कीमत 249 डॉलर यानी करीब 18,523 रुपये रखी गई है.

    जानकारी के लिए बता दें कि ये अब तक का सबसे सस्ता लैपटॉप है. इसकी बिक्री अगले साल के शुरुआत से होगी. आइए जानते हैं कैसे हैं इसके फुल स्पेसिफिकेशंस…

    (ये भी पढ़ें-WhatsApp यूज़र्स के लिए बड़ी खुशखबरी! आ रहे हैं 8 दमदार फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़)

    कंपनी ने इस लैटपटॉप में 1366×768 पिक्सल रेजोलूशन वाली 11.6 इंच की हाई रेजोल्यूशन स्क्रीन दी है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है. इंटेल सेलेरियॉन प्रोसेसर और नए Windows 11 SE से पैक्ड किया है. लैपटॉप वीडियो कॉल के लिए 1 मेगापिक्सल 720p HD कैमरा से लैस है. विंडोज़ 11 SE को लेकर कंपनी का कहना है कि कम कीमत में आने वाले डिवाइस में रिसोर्सेज को ऑप्टिमाइज कर ये OS परफॉर्मेंस को एन्हांस करने में मदद करेगा.

    मिलेगी 8जीबी रैम…
    इसमें 8GB तक DDR4 RAM और 128 GB तक eMMC स्टोरेज है. सिक्योरिटी के लिए लैपटॉप में TPM 2.0 चिप दी गई है. ऑडियो के लिए लैपटॉप में 2W के स्टीरियो स्पीकर्स लगाए गए हैं. इस डिवाइस को Intel Celeron N4020 या N4120 प्रोसेसर के साथ उतारा गया है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है Apple का पॉपुलर iPhone, मिलेगा खूबसूरत लुक, दमदार कैमरा और डिस्प्ले)

    कनेक्टिविटी के लिए इसमें एक USB-A पोर्ट, एक USB-C पोर्ट, एक DC कनेक्टर और एक 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.

    इसके साथ ही लैपटॉप में Wifi 5 (802.11ac) सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 LE शामिल हैं. लैपटॉप का बाहरी भाग एक पूर्ण प्लास्टिक क्लैमशेल में सफेद रंग के साथ कवर किया गया है जिसे माइक्रोसॉफ्ट ग्लेशियर कहते हैं.

    Tags: Microsoft, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर