• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • MICROSOFT TO ANNOUNCE THE NEXT GENERATION OF WINDOWS VERY SOON KNOW ABOUT IT NDSS

Microsoft जल्द लॉन्च करेगा Windows का नेक्स्ट जेनरेशन, जानें अभी कितना करना होगा इंतजार

Microsoft जल्द लॉन्च करेगा Windows का नेक्स्ट जेनरेशन

Microsoft के सीईओ सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट Windows के नेक्स्ट जेनरेसन को लेकर बड़ा खुलासा किया. सीईओ नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही अपने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली: Microsoft के बिल्ड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2021 की शुरुआत करते हुए, Microsoft के सीईओ सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट Windows के नेक्स्ट जेनरेसन को लेकर बड़ा खुलासा किया. सीईओ नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट जल्दी ही अपने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च करेगा. हालांकि, उन्होंने इसको लेकर कोई और जानकारी शेयर नहीं की है. इस मौके पर सत्या नडेला ने कहा कि विंडोज मे नए अपडेट से हम डेवेलपर्स और क्रेटर्स के लिए इकनोमिक अवसर प्रदान करेंगे. विंडोज मे अपडेट के बाद विंडोज ऐप स्टोर अब थर्ड पार्टी ऐप स्टोर की भी अनुमति मिलने की उम्मीद है.

    आगे इवेंट मे कंपनी के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि "विंडोज मे अपडेट डेवेलपर्स के साथ साथ इनोवेटिव क्रेटर्स के लिए भी इकोनोमिकल अवसर के दरवाजे खोल देगा, विंडोज अपडेट को मैं स्वयं कई महीनो से होस्ट कर रहा हूँ और हम विंडोज के नेक्स्ट जेनरेसन के लिए उत्साहित है. और हम आपसे(डेवेलपर्स) वादा करते है कि नया अपडेट आपको विंडोज डेवेलपर्स के लिए और अधिक अवसर प्रदान करेंगे. इसके अलावा हम उन क्रिएटर्स का भी स्वागत करेंगे, जो इनोवेटिव है".

    यह भी पढ़ें: Google दे रहा 7 करोड़ जीतने का मौका, आपको निकालनी है सिर्फ एक गलती, जानें कैसे

    ऐप स्टोर को अपडेट करने पर कर रहा काम
    आपको बता दें कि पिछले कई महीनो से माइक्रोसॉफ्ट अपने ऐप स्टोर को अपडेट करने पर काम कर रहा है, इसके साथ ही ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर इंटरफ़ेस मे भी बदलाव किया जा रहा है. अब माइक्रोसॉफ्ट ऐप स्टोर मे थर्ड पार्टी डेवेलपर्स भी अपने ऐप को बना के लिस्ट कर सकते है. इससे डेवेलपर्स को अधिक चांस मिलने के साथ साथ काफी अवसर भी सामने आएगा. इसके अलावा यूजर्स को नए ऑपरेटिंग सिस्टम मे विंडो 95 के आइकॉन मिल सकता है.

    2015 में लॉन्च किया था विंडोज 10
    माइक्रोसॉफ्ट ने 2015 मे अपने पॉपुलर विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च किया था. इस ऑपरेटिंग सिस्टम मे स्टार्ट मेनू फुलस्क्रीन मोड पर भी चल सकती है, इसके अलावा इस ऑपरेटिंग सिस्टम मे माइक्रोसॉफ्ट एक्शन सेंटर, इंस्टॉल्ड एप्स नोटिफिकेशन और साथ ही सुरक्षा से जुड़ी कई चीजें डाली हैं. यह ऑपरेटिंग सिस्टम स्प्लिट मोड मे चलता है, जिसके अनुसार यह डिवाइस के मुताबिक अपने आप टैबलेट या पीसी मोड पर स्विच हो सकता है.