लाइव टीवी

Xiaomi से लेकर Oppo तक जनवरी में लॉन्च होंगे यह तीन बजट स्मार्टफोन, कैमरा होगा खासियत

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 7:23 AM IST

जानें कौन से वह तीन स्मार्टफोन्स जो जल्द भारतीय बाज़ार में धूम मचाने वाले हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
Mid Range smartphone launch: नया साल शुरू हो चुका है, तो अब नए स्मार्टफोन्स भी लॉन्च होने शुरू हो जाएंगे. तो आइए जानते हैं तीन ऐसे फोन के बारे में जो जल्द भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाले हैं, और यह तीनों मीड रेंज में धमाका करने के लिए तैयार है.

Honor 9X
पहला है Honor 9X, जिसको जनवरी में ही भारत में लॉन्च करने की तैयारी हो गई है. कंपनी ने इसका टीज़र जारी कर दिया है. यह एंड्रॉयड और गूगल मोबाइल सर्विसेज पर चलेगा. इसमें गूगल प्ले भी होगा. माना जा रहा है कि फोन के 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,000 रुपये तक में हो सकती है. फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में भी आ सकता है, जिसे 16,000 रुपये में लाया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- अब TV देखना होगा बेहद सस्ता, नए नियम से इतने रुपये तक कम देनें होंगे चैनल के पैसे)

Honor 9X का कैमरा सैंपल.
Honor 9X का कैमरा सैंपल.


Honor 9X एंड्रॉयड पाई पर आधारित EMUI 9.1.1 पर चलेगा. इसमें 6.59 इंच का FULL HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा. स्मार्टफोन में Kirin 810 Octa core processor दिया गया है. Honor 9X में डुअल कैमरा सेटअप होगा, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है. बाकी इसमें डेप्थ सेंसर 2 मेगापिक्सल का है. फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है.Honor 9X की बैटरी 4,000 mAh की है.

(ये भी पढ़ें- 20 हज़ार वाली Smart HD TV को सिर्फ 8,499 रुपये में खरीदने का मौका, फ्लिपकार्ट पर है ऑफर) Redmi Note 8
अब बात करें दूसरे फोन Redmi Note 8 की तो आप को लगेगा की यह फोन तो भारत में पहले से उपलब्ध है. लेकीन जानकारी के लिए बता दें कि इस का 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वर्जन भारत में नहीं मिल रहा है. तो अब ये वर्जन भी जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है.

Redmi Note 8 के 8 जीबी रैम वेरिएंट को चीनी सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर लिस्ट किया गया है. रेडमी नोट 8 को चीन में बीते साल अगस्त में लॉन्च किया गया था. Xiaomi ने रेडमी नोट 8 के सिर्फ 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट को मार्केट में उतारा था. अहम खासियतों की बात करें तो रेडमी नोट 8 चार रियर कैमरों के साथ आता है. इसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है.

Redmi Note 8
Redmi Note 8


यह वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है. फोन 18 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ आता है. चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज का ज़िक्र है, जिसका मतलब है कि Xiaomi जल्द ही मार्केट में रेडमी नोट 8 का 8 जीबी + 256 जीबी मॉडल भी उतारने वाली है. Xiaomi ने अपने रेडमी नोट 8 में चार रियर कैमरे दिए हैं. यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे. इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! 150 रुपये से कम के प्लान में पाएं 24GB डेटा और फ्री कॉलिंग भी!)

Oppo F15
तीसरा फोन है Oppo F15, जो भारत में 16 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. तो क्या खास रहेगा इस फोन में आईए देख लेते हैं. नया फोन Oppo F15  Oppo F11 Pro और Oppo F9 Pro के अपग्रेड के तौर पर आएगा. आइए जानते हैं कैसे हैं इसके फीचर्स, फोटो और वीडियो कैपचर करने के लिए Oppo F15 में AI सपोर्ट वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है. यह चार रियर कैमरों का हिस्सा होगा. इसके बारे में बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरें कैपचर करने का दावा किया गया है, और इसके बाकी सेंसर्स के बारे में कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आइ हैं.

Oppo F15
Oppo F15


(ये भी पढ़ें- Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call)

टीजर में दावा किया गया कि Oppo F15 पांच मिनट के चार्ज में दो घंटे तक का टॉक टाइम देगा. इसमें VOOC Flash Charge 3.0 के लिए सपोर्ट होगा. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट 3.0 सेंसर के साथ आएगा. इसकी मदद से यूज़र्स फोन की स्क्रीन को 0.32 सेकेंड में अनलॉक कर पाएंगे. Oppo F15 में बेहद ही स्लीक डिज़ाइन हो सकती है. इसमें ज्यादा से ज्यादा 8 जीबी रैम तक का ओप्शन मिल सकता है. फोन मेटल बिल्ड के साथ आएगा.

तो हमने देख लिए तीन ऐसे फोन्स जो जनवरी में जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं. तो अगर आप नया फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो थोड़ा सा इंतजार कर लीजिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर