Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    घंटों का काम करें मिनटों में खत्म! घर लाएं मिलाग्रो सीगल रोबोट, मेड की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

    मिलाग्रो सीगल से वर्किंग वुमन की खत्म हुई परेशानी
    मिलाग्रो सीगल से वर्किंग वुमन की खत्म हुई परेशानी

    मिलाग्रो सीगल (Milagrow Seagull) एक रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर है, जो बिना मेड के ही आपके काम को आसान बना देगा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 8, 2020, 1:07 PM IST
    • Share this:
    ऑफिस से थक के आने के बाद काम करना किसी को अच्छा नहीं लगता. वर्किंग वुमन की सबसे बड़ी समस्या है रोज रोज का काम. अगर आप भी वर्किंग वुमन हैं और रोज-रोज के काम से थक गई हैं तो आज हम आपको एक ऐसे रोबोट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना मेड के ही आपके काम को आसान बना देगा. भारतीय कंज्यूमर रोबोट ब्रांड मिलाग्रो ने देश में तीन नए फ्लोर रोबोट वैक्यूम लॉन्च किए हैं. तीन नए रोबोट वैक्यूम में मिलाग्रो iMap मैक्स, मिलाग्रो iMap 10.0 और मिलाग्रो सीगल शामिल हैं. ये रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर काफी समझदार है, जो बिना मेड के ही आपके काम को आसान बना देगा.

    अगर मिलाग्रो सीगल की कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 19,990 रुपए है. वहीं मिलाग्रो iMap मैक्स की कीमत 99,990 रुपए है, जो वॉटर टैंक के साथ आता है. मिलाग्रो iMap 10.0 की कीमत 89990 रुपए है. हालांकि, इसकी कीमत मध्‍यम आय वर्ग के लिए थोड़ी ज्‍यादा हो सकती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं मिलाग्रो सीगल की खुबियों के बारे में...मिलाग्रो सीगल एक राउंड शेप रोबोटिक वैक्‍यूम क्‍लीनर है, जिसमें दो ब्रश लगे हुए हैं और एक मोप है. आपको बता दें कि इसमें वाटर टैंक नहीं है.

    ये भी पढ़ें: Google ने बदल दिया Gmail का लुक! लेकिन ज्यादा लोगों ने नहीं किया नोटिस, देखें फोटो




    आपके काम को ऐसे करेगा आसान
    >> मिलाग्रो सीगल आपके घर के फर्श को एक दम साफ-सुथरा बनाता है. यह 800 से 900 वर्ग फुट एरिया वाले घरों की सफाई के लिए एक दम परफैक्ट है. क्‍योंकि इसका बैटरी बैकअप थोड़ा कम है.

    >> यह कारपेट आदि को भी साफ करता है. इसमें लगे डस्‍टबीन को आसानी से निकालकर साफ किया जा सकता है. इसके सेंसर रोबोट को देखने में मदद करते हैं.

    >> मिलाग्रो सीगल को स्‍मार्टफोन के जरिये भी कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें सफाई के लिए कई मोड है, जिसे आप अपनी सुविधाअनुसार चुन सकते हैं

    >> यदि आपके पास सफाई के लिए समय नहीं है तो आप मिलाग्रो सीगल को अपना सकते हैं. क्‍योंकि यह न केवल फर्श से धूल को साफ करता है बल्कि पोछा भी लगाता है.

    ये भी पढ़ें: Google पर एक बार फिर Antitrust का मामला! स्मार्ट TV मार्केट में गलत तरीके से लिया फायदा

    जानिए मिलाग्रो सीगल के फीचर्स

    >> मिलाग्रो सीगल फ्लोर क्लीनिंग रोबोट की ऊंचाई सिर्फ 7.2 सेमी है, और यह ओरिएंटेशन निर्धारित करने के लिए 'गायरो मैपिंग' तकनीक का उपयोग करता है. यह एंटी-बैक्टीरियल, एंटीमाइक्रोबियल और एंटीवायरल गुणों के साथ आता है जो संक्रमण के प्रसार को कम करने में मदद करता है.

    >> यह कम कीमत वाला रोबोट थोड़ी गीली सफाई में मदद कर सकता है और इसमें एक NIDEC ब्रशलेस मोटर शामिल है जिसमें 1500 pa सक्शन पावर है. यह वैक्यूम अस्पताल और अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल करने के लिए बढ़िया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज