COVID-19: चैनल प्रसारण को लेकर DTH और केबल ऑपरेटर्स को मंत्रालय ने दी ये सलाह

COVID-19: चैनल प्रसारण को लेकर DTH और केबल ऑपरेटर्स को मंत्रालय ने दी ये सलाह
टीवी के विज्ञापनों पर कसेगी नकेल?

कोविड-19 महामारी के कारण बने संकट के समय दर्शकों के हितों को ध्यान में रखते हुए सेवाएं जारी रखने की सलाह दी गई है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 10:47 AM IST
  • Share this:
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने (Ministry of Information and Broadcasting) टेलीविजन प्रसारणकर्ताओं, डीटीएच (DTH) और केबल ऑपरेटर्स (Cable Operators) से कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण बने संकट के समय दर्शकों के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवाएं निर्बाध जारी रखें. मंत्रालय ने इन सभी सेवा प्रदाताओं को इस बाबत पत्र भेजा है.

मंत्रालय ने कहा कि सभी संबंधित पक्षकार इस बात को मानेंगे कि इस महत्वपूर्ण समय में सूचना का निरंतर प्रवाह तथा लोगों को घरों में समाचार, प्रामाणिक सूचना और मनोरंजन के कार्यक्रमों के साथ व्यस्त रखना सर्वोपरि महत्व का काम है.

(ये भी पढ़ें- 250 करोड़ स्मार्टफोन्स पर बड़ा खतरा! फोन में अपने आप घुस रहा है ये वायरस, नहीं किया जा सकता डिलीट)



Set top box के लिए आने वाला है नया नियम
इसके अलावा हाल ही पता चला है कि जल्द ही सेटअप बॉक्स (Set Top Box) के लिए यही नियम आने वाला है. जल्द ही आप बिना सेट टॉप बॉक्स बदले अपना केबल या डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर आसानी से बदल सकते हैं. टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑथेरिटी ऑफ इंडिया ट्राई (TRAI) ने सेट टॉप बॉक्स की पोर्टबिलिटी (set top box portability) पर अपनी सिफारिशें जारी की है ट्राई ने नए सेट टॉप बॉक्स पूरी तरह से पोर्टेबल बनाने की सिफारिश की है.

TRAI ने सेट टॉप बॉक्स पोर्टेबिलिटी पर सिफारिशें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को सौंपी है. ट्राई के मुताबिक नए सेट टॉप बॉक्स पूरी तरह से पोर्टेबल होंगे.  यानी कि एक केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर से दूसरे केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर में पोर्टेबिलिटी संभव होगी.
(इनपुट-भाषा से)

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Porn देखने में सबसे आगे भारतीय, 95% बढ़ा आंकड़ा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading