TikTok से ज्यादा पॉपुलर हो रहा ये ऐप, कुछ ही दिन में हुए 2.5 करोड़ से ज्यादा यूजर, डेली बन रहे 10 लाख वीडियो

TikTok से ज्यादा पॉपुलर हो रहा ये ऐप, कुछ ही दिन में हुए 2.5 करोड़ से ज्यादा यूजर, डेली बन रहे 10 लाख वीडियो
इस भारतीय ऐप ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम

इस ऐप ने प्ले स्टोर पर 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया. वहीं रोजाना 10 लाख वीडियो इस प्लेटफॉर्म पर क्रिएट किए जा रहे हैं.

  • Share this:
केंद्र सरकार के चीनी ऐप पर बैन लगाने के फैसले के बाद कुछ भारतीय ऐप्स तेजी से पॉप्युलर हो रहे हैं. कुछ ही समय में Mitro ऐप के यूजर्स में भी भारी मात्रा में इजाफा हुआ है. अगर देखा जाए तो Tiktok से ज्यादा Mitron ऐप के यूजर्स बढ़ रहे हैं. रोजाना के ट्रैफिक में 11 गुना तक का इजाफा देखने को मिला है. इसकी पॉप्युलर्टी का अंदाजा तो इस बात से ही लग जाता है कि कुछ ही दिन में इस ऐप ने प्ले स्टोर पर 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया. वहीं रोजाना 10 लाख वीडियो इस प्लेटफॉर्म पर क्रिएट किए जा रहे हैं.

Mitron ऐप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर इसी साल अप्रैल में पेश किया गया था. ऐप डिवेलपर्स का कहना है कि मित्रों ऐप पर हर घंटे 4 करोड़ से ज्यादा विडियो देखे जा रहे हैं.

वेबसाइट को किया अपडेट
ऐप के पाकिस्तानी होने के दावे के बीच Mitron ऐप को Play Store से हटा दिया गया था. हालांकि तीन दिन बाद ही मित्रों एप फिर से प्ले स्टोर पर वापस आ गया.अब आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. पिछले महीने की शुरुआत में इस ऐप को 3.9 स्टार रेटिंग के साथ 300,000 रिव्यू मिले हैं.
ऐप ने अपने प्रमोटर वेबसाइट को भी अपडेट किया है. मित्रों (Mitron) की प्राइवेसी पॉलिसी को भी अपडेट किया गया है और अब इसमें GDPR डेटा प्रोटेक्शन राइट्स पर एक नया पेज जोड़ा गया है. वर्त्तमान में इस ऐप को ऐप स्टोर पर 4.5 स्टार रेटिंग मिली हुई है और सोशल मीडिया नेटवर्किंग ऐप की कैटिगरी में यह टॉप ऐप्स में शामिल है.



ये भी पढ़ें : सेना के जवानों को फेसबुक-इंस्टाग्राम समेत 89 ऐप डिलीट करने का आदेश, नहीं किया तो होगी कार्रवाई

टिकटॉक का भारतीय संस्करण
गौरतलब है कि इस ऐप को टिकटॉक के भारतीय संस्करण के रुप में पेश किया जा रहा है. मित्रों एक शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप है और पूरी तरह से फ्री है. इस ऐप में टिकटॉक जैसे ही फीचर्स मिलते हैं और यूजर्स अपने विडियोज बनाकर शेयर कर सकते हैं. इस पर अलग अलग बैकग्राउंड म्यूजिक और डायलॉग्स भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading