Mitron ऐप यूजर्स को बड़ा झटका! गूगल ने इस वजह से App को प्ले स्टोर से हटाया

Mitron ऐप यूजर्स को बड़ा झटका! गूगल ने इस वजह से App को प्ले स्टोर से हटाया
Mitron ऐप यूजर्स को बड़ा झटका! गूगल ने इस वजह से App को प्ले स्टोर से हटाया

Tik Tok को टक्कर देने वाले मित्रों ऐप (Mitron App) को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. CNBC TV-18 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने अब Mitron ऐप को रेड फ्लैग्ड कर दिया है और सस्पेंड कर दिया है. कंपनी ने पॉलिसी के उल्लंघन का हवाला दिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. Tik Tok को टक्कर देने वाले मित्रों ऐप (Mitron App) को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से ये ऐप काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है, लेकिन ये डिबेट अभी भी जारी है कि ये ऐप भारत का है या नहीं. CNBC TV-18 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने अब Mitron ऐप को रेड फ्लैग्ड कर दिया है और सस्पेंड कर दिया है. कंपनी ने पॉलिसी के उल्लंघन का हवाला दिया है.

स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी के वॉयलेशन के तहत हटाया
रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने इसे स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी के वॉयलेशन के लिए इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है. गूगल की इस पॉलिसी में कहा गया है कि दूसरे ऐप्स के कॉन्टेंट में बिना बदलाव किए या कुछ ऐड करके अपलोड करना पॉलिसी के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें:- कस्टमर केयर बनकर अकाउंट से उड़ाए 9 लाख,आपके SIM के साथ ऐसे हो रहा है खिलवाड़



कुल मिला कर गूगल की ये पॉलिसी कहती है कि कॉपी पेस्ट ऐप - यानी ऐसे ऐप्स जो दूसरे ऐप्स से पूरी तरह मेल खाते हैं और इनके कोड में कोई बदलाव न हो तो उसे कंपनी हटा देती है. लेकिन सवाल ये है कि ये ऐप काफी समय से गूगल प्ले स्टोर पर है, तब ये कदम कंपनी ने क्यों नहीं उठाया.



भारत में एंटी चाइना सेंटीमेंट के बीच पॉपुलर हुआ ऐप
गौरतलब है कि भारत में एंटी चाइना सेंटीमेंट बन रहा है और इसी क्रम में चीनी ऐप्स और प्रोडक्ट्स के रिप्लेसमेंट पर लोग ध्यान दे रहे हैं. Mitron ऐप नया तो नहीं है, लेकिन दावा किया गया की ये भारत का है. लेकिन इस दावे में सच्चाई कितनी है कह पाना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें:- WhatsApp पर एक साथ 50 लोगों से कर सकते हैं Video Call, जानें आसान तरीका
First published: June 2, 2020, 6:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading