Xiaomi यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन 7 स्मार्टफोन को मिलेगी MIUI 12 अपडेट, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल

Xiaomi यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन 7 स्मार्टफोन को मिलेगी MIUI 12 अपडेट, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल
MIUI 12 अपडेट में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना नया एंड्रॉयड आधारित स्किन MIUI 12 लॉन्च कर दिया है. शाओमी के इस UI में नया व्यूजल और नए फीचर देखने को मिलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 3:40 PM IST
  • Share this:
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने यूजर्स के लिए MIUI 12 लॉन्च करने की घोषणा की. बुधवार को शाओमी ने कहा कि भारत में यूजर्स के लिए लेटेस्ट MIUI 12 का स्टेबल अपडेट रोलआउट किया जा रहा है. Xiaomi इस महीने से स्मार्टफोन का चयन करने के लिए MIUI 12 को रोल आउट करना शुरू कर देगा. शाओमी के इस UI में नया व्यूजल और नए फीचर देखने को मिलते हैं. कंपनी ने MIUI 12 के मुख्य फीचर को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 5G हाईलाइट किया है.

पहले MIUI 12 रोलआउट शेड्यूल में कुल सात फोन को शामिल किया गया है. Xiaomi ने कहा कि रोलआउट इस महीने शुरू हो जाएगा, लेकिन डेट का अभी खुलासा नहीं किया गया है. भारत में इन स्मार्टफोन को मिलेगा सबसे पहले MIUI 12 अपडेट.

1. Mi 10
2. Redmi Note 9
3. Redmi Note 9 Pro


4. Redmi Note 8
5. Redmi Note 8 Pro
6. Redmi Note 7
7. Redmi Note 7 Pro

ये भी पढ़ें :- Oppo Reno 3 Pro की कीमत में हुई भारी कटौती, 3000 रुपये सस्ता हुआ धांसू स्मार्टफोन

नए वर्जन में शाओमी ने इसके डिजाइन में बदलाव के साथ साथ कुछ नए फीचर्स और यूजर्स की प्राइवेसी को काफी इंप्रूव किया है. नए अपडेट में शाओमी ने इंटरफेस में बदलाव, बेहतर एनिमेशन, ग्लोबल इंप्रूव डार्क थीम और पर्सनल डाटा सिक्योरिटी और कई फीचर के साथ पेश किया है. यूजर्स अपना डेटा किसी ऐप के साथ शेयर करने से पहले लोकेशन और मेटाडेटा जैसी सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन रिमूव कर सकेंगे. Xiaomi ने MIUI 12 पर वॉलपेपर डिमिंग और फॉन्ट एडजस्टमेंट जैसे नए फीचर्स के साथ डार्क मोड में भी सुधार किया है

मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर्स
MIUI 12 अल्ट्रा-बैटरी सेवर मोड भी लेकर आएगा है. कंपनी का दावा है कि इसकी मदद से फोन का स्टैंडबाइ टाइम बढ़ाया जा सकेगा और कम पावर इस्तेमाल होगी. अल्ट्रा-बैटरी सेवर मोड की मदद से केवल 5 प्रतिशत बैटरी चार्ज होने पर भी यूजर्स को 5 घंटे तक का बैकअप फोन पर मिलेगा.

ये भी पढ़ें :- Realme C12 और C15, 18 अगस्त को होंगे लॉन्च, सस्ते फोन में है 6000mAh की बैटरी और क्वाड कैमरा सेटअप

फ़्लोटिंग विंडो के साथ एक नया ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फ़ीचर है, इसकी मदद से यूजर्स नासा की ऑफिशियल इमेजरी से लाइव वॉलपेपर्स सेट कर पाएंगे. MIUI 12 पर कैलेंडर ऐप महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी के लिए डिजाइन किया गया है. जिससे मौसम की वर्तमान जानकारी मिलेगी. MIUI 12 पर स्टॉक एंड्रॉइड 10 जेस्चर नेविगेशन सिस्टम उपलब्ध है.

इसमें एक बिल्ट-इन कास्टिंग टूल भी मिलेगा, जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह विडियो, गेम्स, इमेजेस, डॉक्स और ऐप्स के साथ काम करेगा. यूजर्स कास्टिंग विंडो को मिनिमाइज कर बाकी ऐप्स भी यूज कर पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज