अपना शहर चुनें

States

Exclusive: Mobikwik में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करने पर लगेगा चार्ज, जानें डिटेल्स

अगर आप क्रेडिट कार्ड से मोबिक्विक वॉलेट में महीने में कुल 10 हजार रुपये तक ऐड करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा.
अगर आप क्रेडिट कार्ड से मोबिक्विक वॉलेट में महीने में कुल 10 हजार रुपये तक ऐड करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा.

भारत के बड़े डिजिटल वॉलेट में से एक मोबिक्विक (MobiKwik) का इस्तेमाल करना थोड़ा महंगा हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप मोबिक्विक वॉलेट (MobiKwik Wallet) का यूज करते होंगे. अगर आप भी देश के बड़े डिजिटल वॉलेट में से एक मोबिक्विक यूज करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. मोबिक्विक का यूज करना अब महंगा हो गया है.

क्रेडिट कार्ड से मनी लोड करने पर लग रहा है 2% का चार्ज
दरअसल, अभी तक क्रेडिट कार्ड से मोबिक्विक वॉलेट में मनी लोड करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता था. लेकिन अब कंपनी ने नियमों में बदलाव किया है. मोबिक्विक ऐप पर मिली जानकारी के मुताबिक, कोई यूजर्स मोबिक्विक वॉलेट में एक महीने में क्रेडिट कार्ड से 10 हजार रुपये से ज्यादा मनी ऐड करता है तो उसे 2 फीसदी का एक्सट्रा चार्ज देना होगा.


ये भी पढ़ें- Bank Interest: केनरा और IDBI बैंक के सेविंग्स अकाउंट पर मिल रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, जानें डिटेल्स



उदाहरण के लिए अगर आप क्रेडिट कार्ड से मोबिक्विक वॉलेट में महीने में कुल 10 हजार रुपये तक ऐड करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा. अगर आप एक महीने में क्रेडिट कार्ड से 11 हजार रुपये ऐड करते हैं तो आपको एक हजार की राशि पर 2 फीसदी के हिसाब से 20 रुपये एक्सट्रा चार्ज देना होगा. अगर आप एक महीने में क्रेडिट कार्ड से 15 हजार रुपये ऐड करते हैं तो आपको 5 हजार की राशि पर 2 फीसदी के हिसाब से 100 रुपये एक्सट्रा चार्ज देना होगा.

डेबिट कार्ड, नेटबैंकिंग या UPI के जरिए मनी ऐड करने पर नहीं देना होगा एक्सट्रा चार्ज
हालांकि, मोबिक्विक वॉलेट में डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग या यूपीआई (UPI) से मोबिक्विक वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें- रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर यहां मिलता है सबसे ज्यादा कैशबैक

Paytm में क्रेडिट कार्ड से मनी लोड करने पर 15 अक्टूबर से लगेगा 2% का चार्ज
गौरतलब है कि 15 अक्टूबर 2020 से कोई यूजर्स देश के सबसे बड़े ई-वॉलेट पेटीएम में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता है तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होता है. उदाहरण के लिए अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में 100 रुपये भी ऐड करते हैं तो आपके क्रेडिट कार्ड से 102 रुपये का पेमेंट करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज