अमेरिका और चीन की ट्रेड वॉर से इतने रुपये तक महंगा हो सकता है आपका फेवरेट मोबाइल

अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से शुरू हुई ट्रेड वॉर कंपनियों की लागत बढ़ा रही है. ऐसे में ये कंपनियां घाटे से बचने के लिए दाम बढ़ाने का फैसला ले सकती है. ऐसे में आपका फेवरेट मोबाइल फोन महंगा हो सकता है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 2:41 PM IST
अमेरिका और चीन की ट्रेड वॉर से इतने रुपये तक महंगा हो सकता है आपका फेवरेट मोबाइल
अमेरिका-चीन की टेंशन से बढ़ेंगे आपके फेवरेट मोबाइल के दाम!
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 2:41 PM IST
दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच जारी ट्रेड वॉर आपकी टेंशन बढ़ाने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से शुरू हुई ट्रेड वॉर कंपनियों की लागत बढ़ा रही है. ऐसे में ये कंपनियां घाटे से बचने के लिए दाम बढ़ाने का फैसला ले सकती है. आपको बता दें कि हाल में अमेरिका ने चीन के 200 अरबर डॉलर वाले सामान पर ड्यूटी बढ़ाकर 25 फीसदी कर दी हैं. वहीं, अब चीन ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 60 अरब डॉलर के सामान पर ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया है.

महंगा होगा आपका फेवरेट मोबाइल फोन-अमेरिका-चीन की इस 'जंग' से आईफोन 3 फीसदी तक महंगा हो सकता है. दरअसल आईफोन की बैटरी और दूसरे कंपोनेंट चीन में बन रहे हैं उनकी मैन्युफैक्चरिंग लागत 2-3 फीसदी बढ़ गई है. इसीलिए अब ये माना जा रहा है कि आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल कीमतें बढ़ा सकती है.



आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 325 अरब डॉलर के अतिरिक्त चाइनीज इंपोर्ट पर भी शुल्क बढ़ाने की धमकी दी है. ऐसा हुआ तो एक आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट 120 डॉलर बढ़ जाएगी. (ये भी पढ़ें-Flipkart की इस महा सेल में आधी से कम कीमत में करें खरीदारी)

कितना महंगा होगा फोन-एप्पल आईफोन की बिक्री पर अगर पहले जितना ही मुनाफा लेना चाहती है तो उसे कीमतें बढ़ानी होंगी. रेट 3 फीसदी बढ़ सकते हैं. ऐले में आईफोन एक्सएस की कीमत 999 डॉलर से बढ़कर 1,029 डॉलर हो जाएगी. भारत में कीमत 2000 रुपये तक बढ़ सकती है.(ये भी पढ़ें-Facebook यूजर्स ध्यान दें!ये नहीं मानने पर ब्लॉक होगा अकाउंट)

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...