Aarogya Setu App के बाद सरकार ने लांच किया AarogyaPath पोर्टल, कोरोनाकाल में ऐसे करेगा लोगों की मदद

Aarogya App के बाद सरकार ने लांच किया AarogyaPath पोर्टल, ऐसे करेगा आपकी मदद

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है. इसी को देखते हुए एक नई वेबसाइट लॉन्च की गई है, जिसका नाम है "AarogyaPath". COVID-19 महामारी को मद्देनजर रखते हुए यह भारत का वेब आधारित हेल्थकेयर सप्लाई चेन सॉल्यूशन हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है. यूं तो इसको रोकने के लिए सरकार कई तरह के प्रबंध कर रही है. लेकिन इसके बावजूद मामली की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसी को देखते हुए एक नई वेबसाइट लॉन्च की गई है, जिसका नाम है "AarogyaPath". COVID-19 महामारी को मद्देनजर रखते हुए यह भारत का वेब आधारित हेल्थकेयर सप्लाई चेन सॉल्यूशन हैं. जिसका उद्देश्य मैन्युफैक्चरर्स, सप्लायर्स और ग्राहकों को महत्वपूर्ण हेल्थकेयर सप्लाई की रियल-टाइम उपलब्धता प्रदान करना है. काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्री रिसर्च (CSIR) ने इस पोर्टल को 12 जून को लॉन्च किया है.

    इन चीजों में मदद करेगा ये ऐप
    सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुसार, यह इंटीग्रेड पब्लिक प्लेटफॉर्म रोज़ाना ग्राहकों को रोज महसूस होने वाली समस्याओं जैसे सीमित आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भरता,अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स की पहचान करने में, अधिक समय लेने वाली प्रक्रिया और सप्लायर्स की सीमित पहुंच आदि से निपटने में मदद करेगा. इसके अलावा यह प्लेटफॉर्म मैन्युफैक्चरर्स और सप्लायर्स को पैथोलॉजिकल लैब, मेडिकल स्टोर, अस्पताल आदि जैसे ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करेगा.

    ये भी पढ़ें:- OnePlus के नए 5G फोन पर पाएं 6,000 रु का फायदा! SBI कार्ड पर 3 हज़ार की छूट भी

    हेल्थकेयर सप्लाई की उपलब्धता में सुधार किया जाएगा
    CSIR को इस पोर्टल से उम्मीद है कि यह हेल्थकेयर सप्लाई की उपलब्धता में सुधार लाकर भारत में मरीज़ की देखभाल में आने वाली कमी को पूरा करेगा.

    बढ़ती ग्राहकों की संख्या और उत्पादों की नई जरूरत को देखते हुए लिया गया फैसला
    गौरलतब है कि बढ़ती ग्राहकों की संख्या और उत्पादों की नई जरूरत को देखते हुए इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यवसाय विस्तार में भी अवसर पैदा होंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट डेटा के अनुसार, भारत में 11,502 नए कोरोना वायरस केस सामने आए हैं इससे पहले देश में कोरोना वायरस केस 3,32,424 के पार हो गए थे.

    ये भी पढ़ें:- जल्द आ रहा है Xiaomi का एक और सस्ता स्मार्टफोन Redmi 9A, लीक हुए कई फीचर्स