होम /न्यूज /तकनीक /लॉन्च होने के लिए तैयार है मोटोरोला का Moto X30 pro स्मार्टफोन, मिलेगा 200MP का कैमरा

लॉन्च होने के लिए तैयार है मोटोरोला का Moto X30 pro स्मार्टफोन, मिलेगा 200MP का कैमरा

लॉन्च होने के लिए तैयार है Moto X30 pro (सांकेतिक तस्वीर)

लॉन्च होने के लिए तैयार है Moto X30 pro (सांकेतिक तस्वीर)

मोटोरोला 200MP कैमरे वाला फोन लॉन्च करने वाला है. इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर भी देने वाली है. फोन ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ला. Motorola अपना अगला फ्लैगशिप फोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी जल्द ही Moto X30 pro लॉन्च करने वाली है. लेनोवो के एकए अधिकारी ने आगामी फ्लैगशिप फोन के सेंसर के बारे में कुछ डिटाल साझा की है. उनके अनुसार मोटोरोला में 1/1.22-इंच का सेंसर का उपयोग किया जाएगा. साथ ही फोन में 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा मिलेगा.

    गौरतलब है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा होगा. कंपनी इस फोन में सैमसंग का 200MP ISOCELL HP1 सेंसर इस्तेमाल करेगी. फोन इस महीने के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है.

    जुलाई में लॉन्च होगा फोन
    लेनोवो मोबाइल चाइना के महाप्रबंधक शेन जिन ने फोन के कैमरा सेंसर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए वीबो पर पोस्ट किया कि Moto X30 एक प्राइमरी कैमरा के साथ आएगा जो 1/1.22-इंच सेंसर का उपयोग करता है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या यह सैमसंग ISOCELL 200-मेगापिक्सेल सेंसर होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक Motorola Edge 30 Ultraया फ्रंटियर, 125W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन होगा. कथित तौर पर फोन जुलाई में लॉन्च होगा.

    125W चार्जिंग एडॉप्टर
    इससे पहले लेनोवो ग्रुप चाइना के सीईओ शेन जिन ने अपने वीबो हैंडल पर मोटोरोला 125W चार्जिंग एडॉप्टर की एक झलक साझा की थी, जिसका वजन लगभग 130 ग्राम है. जिन ने यह नहीं बताया कि कौन सा मोटोरोला फोन 125 फास्ट चार्जर को सपोर्ट करेगा, लेकिन टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने नोट किया कि चार्जर मोटोरोला फ्रंटियर 22 के लिए है.

    यह भी पढ़ें- भारत में जल्द लॉन्च होगा Tecno Camon 19 Neo, मिलेंगे शानदार स्पेसिफिकेशंस

    कंपनी का सुपर फ्लैगशिप फोन
    इससे पहले एक टिपस्टर ने खुलासा किया था कि लेनोवो ग्रुप दो प्रमुख मॉडल लॉन्च कर सकता, इनमें से एक मोटोरोला के तहत लॉन्च होने की उम्मीद है जबकि दूसरा मोटोरोला ब्रांडिंग के साथ आ सकता है. हालांकि, अफवाहें पक्की हैं कि मोटोरोला फ्रंटियर 125W फास्ट चार्जर, 200-मेगापिक्सेल कैमरा और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ कंपनी का सुपर फ्लैगशिप फोन होने जा रहा है. यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड MyUS OS आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी मिलेगी.

    यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुआ Realme का GT NEO 3 150W थोर लव एंड थंडर लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन

    200-मेगापिक्सल का कैमरा
    फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा होगा. मोटोरोला फ्रंटियर में 200-मेगापिक्सल सेंसर के साथ 50-मेगापिक्सल सेंसर और 12-मेगापिक्सल सेंसर होने की उम्मीद है. फ्रंट में सेल्फी के लिए 60 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है. लीक रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में कंपनी 6.73 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले देने वाली है. फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले HDR10+ और 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. फोन की रैम और स्टोरेज के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

    Tags: Motorola, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें