Motorola का धांसू स्मार्टफोन Defy Rugged हुआ लॉन्च, न पानी से न गिरने से होगा नुकसान

Motorola Defy

Motorola Defy: इस फ़ोन को मिलिट्री ग्रेड MIL STD 810H सर्टिफिकेशन भी दिया गया है, जिस से यह स्मार्ट 6 फ़ीट की उचांई से बार बार गिरने पर भी नहीं टूटता.

  • Share this:
    मोटोरोला ने अपने नए रफ एंड टफ स्मार्टफोन Motorola Defy को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन मिलिट्री ग्रेड जितना मजबूत है. इस स्मार्टफोन को मोटोरोला ने Bullitt Group के साथ मिल कर बनाया है, जो CAT फोन निर्माता है. इस स्मार्टफोन को तैयार करने के लिए Bullitt ग्रुप और मोटोरोला ने इसी साल सांझेदारी की थी. मोटोरोला का ये स्मार्टफोन IP68 वाटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है. यह स्मार्टफोन 35 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रहने में सक्षम है. साथ हि इस फ़ोन को मिलिट्री ग्रेड MIL STD 810H सर्टिफिकेशन भी दिया गया है, जिस से यह स्मार्ट 6 फ़ीट की उचांई से बार बार गिरने पर भी नहीं टूटता.

    स्पेसिफिकेशन्स
    मोटोरोला के इस फ़ोन में डुअल सिम स्लॉट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. 0.7 मिलीमीटर की मोटाई वाले इस फ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स, मोटो जी9 से काफी मिलते जुलते हैं. ये स्मार्ट 4 GB RAM और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ाया भी जा सकता है. इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 SoC प्रोसेसर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें: Netflix पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं फिल्में, टीवी शो और वेब सीरीज़! जानें तरीका

    मोटोरोला Defy एंड्राइड 10 पर चलता है और कंपनी का दावा है कि जल्द ही एंड्राइड 11 सपोर्ट को भी रोल आउट किया जाएगा. फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है.फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. सुरक्षा के लिए फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

    मोटोरोला Defy में कनेक्टिविटी विकल्पों के लिए जीपीएस+ग्लोनास, एनएफसी, यूएसबी टाइप सी वाटरप्रूफ पोर्ट, ड्यूल 4G VoLTE, वाई फाई 802.11 एसी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं. मोटोरोला Defy में 20W टर्बो पावर चार्ज के साथ 5,000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.

    कीमत
    मोटोरोला Defy की कीमत भारतीय रुपए में लगभग 29,000 रुपए है. कंपनी ने इस फ़ोन को दो कलर विकल्पों में पेश किया है, जिसमे ग्रीन और ब्लैक कलर शामिल हैं. कंपनी अपने इस स्मार्टफोन की बिक्री ग्राहकों के लिए अगले हफ्ते से शुरू करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.