Home /News /tech /

Motorola जल्द ला सकता 200 मेगापिक्सल कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन, लॉन्चिंग डेट भी हुई लीक

Motorola जल्द ला सकता 200 मेगापिक्सल कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन, लॉन्चिंग डेट भी हुई लीक

प्रतिकात्मक तस्वीर.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में इस बात की होड़ लगी है कि कौन अपने स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा मेगापिक्सल का कैमरा देगा. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला पहली कंपनी होगी जो अगले साल की पहली छमाही में अपने 200 मेगापिक्सल वाले कैमरे का स्मार्टफोन ला सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    स्मार्टफोन के कैमरे दिन प्रति दिन काफी एडवांस होते जा रहे हैं. इस समय स्मार्टफोन मार्केट में आपको 100-मेगापिक्सेल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स बहुत मिलेंगे, जबकि ज्यादा मेगापिक्सल होने का ये मतलब नहीं है कि बेहतर पिक्चर्स मिलेंगी. स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में इस बात की होड़ लगी है कि कौन अपने स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा मेगापिक्सल का कैमरा देगा. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला पहली कंपनी होगी जो अगले साल की पहली छमाही में अपने 200 मेगापिक्सल वाले कैमरे का स्मार्टफोन ला सकती है. आइए जानते हैं इस बात से जुड़ी सभी डिटेल.

    चाइना के टिपस्टर से मिली जानकारी
    टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने हाल ही में एक रिपोर्ट पेश की है जिसके मुताबिक, मोटोरोला 200 मेगापिक्सेल कैमरा स्पोर्ट करने वाली पहली कंपनी होगी. ये स्मार्टफोन अगले साल किसी समय आ सकता है. मोटोरोला के बाद Xiaomi और फिर सैमसंग 2023 तक अपने स्मार्टफोन में 200-मेगापिक्सेल कैमरा लगाएगा.

    (ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Samsung का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला 5G फोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

    ऐसी उम्मीद की जा रही है कि 200-मेगापिक्सेल कैमरा जिसे मोटोरोला अपने स्मार्टफोन में लगा सकता है, वो कैमरा सैमसंग लेंस भी हो सकता है. बता दें कि दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज कंपनी ने इस साल की शुरुआत में दुनिया के पहले 200-मेगापिक्सल स्मार्टफोन कैमरा सेंसर का अनावरण किया था , जिसे ISOCELL HP1 कहा जाता है.

    ISOLCELL HP1 में 200-मेगापिक्सेल रेजोलूशन वाला 1/1.22-इंच सेंसर और 0.64μm का मूल पिक्सल आकार है. कम रोशनी की स्थिति में अच्छी रोशनी सेंसिटिविटी के लिए स्मार्टफोन 2×2 और 4×4 पिक्सल बिनिंग मोड का समर्थन करता है.

    (ये भी पढ़ें- कभी न डाउनलोड करें WhatsApp के ये नकली वर्जन! हमेशा के लिए बैन हो सकता है अकाउंट)

    ISOCELL HP1 को एक डाइनमिक रेंज की पेशकश करने के लिए कहा जाता है और ये 30fps पर 8K वीडियो और 120fps फ्रेम दर पर4K वीडियो को विस्तृत क्षेत्र के साथ रिकॉर्ड कर सकता है.

    कब होगा लॉन्च?
    बात करें मोटोरोला के इस नए 200 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन के लॉन्च होने की तो ये उम्मीद है कि कंपनी इस फोन को 2022 के जून-जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है. मिली जानकारी के अनुसार मोटोरोला कंपनी अगले महीने अपना Moto G51 को भारत में लॉन्च करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि ये फोन पहले यूरोप में लॉन्च हुआ था.

    Tags: Motorola, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर