Home /News /tech /

MWC 2019: लॉन्च हुआ 1TB का microSD कार्ड, स्टोर कर सकते हैं हजारों फिल्में

MWC 2019: लॉन्च हुआ 1TB का microSD कार्ड, स्टोर कर सकते हैं हजारों फिल्में

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

Sandisk ने इस microSD कार्ड की कीमत 449.99 डॉलर (लगभग 32,000) रुपये है. इसमें 90mb प्रति सेकेंड की राइट स्पीड और 160mb प्रति सेकेंड की रीड स्पीड मिलेगी.

    अगर आपको लगता है कि आपके फोन में कम स्टोरेज स्पेस है या फिर आप उसे और बढ़ाना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. Sandisk ने स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 1TB का microSD लॉन्च किया है जिसमें आप हजारों फिल्में, फोटो और गानों को स्टोर कर सकते हैं.

    Sandisk ने इस microSD कार्ड की कीमत 449.99 डॉलर (लगभग 32,000) रुपये है. इसमें 90mb प्रति सेकेंड की राइट स्पीड और 160mb प्रति सेकेंड की रीड स्पीड मिलेगी. कंपनी ने 1TB के अलावा 512GB स्टोरेज का भी कार्ड पेश किया है जिसकी कीमत 199.99 डॉलर (14,000 रुपये) रखी गई है. इन दोनों कार्ड के लिए प्री-ऑर्डर की शुरुआत हो चुकी है और यह अप्रैल में मार्केट में उपलब्ध होगा.

    ये भी पढ़ेंः Samsung के बजट फोन गैलेक्सी A50 में है तीन कैमरे, 4,000 mAh बैटरी, HD+ डिस्प्ले

    सैनडिस्क के अलावा Micron ने भी 1TB का microSD कार्ड लॉन्च किया है जिसमें रीड स्पीड 100mb प्रति सेकेंड और राइट स्पीड 95mb प्रति सेकेंड है. माइक्रोन ने इस कार्ड के कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. हालांकि यह माना जा रहा है कि यह सैनडिस्क के कार्ड से सस्ता होगा. इस कार्ड को अगले तिमाही में पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ेंः MWC में शियोमी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Mi Mix 3, जानें खासियत

    बता दें कि इससे पहले सैनडिस्क ने पिछले साल लास वेगस में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 यूएसबी टाइप सी पेनड्राइव पेश किया था. इसको लेकर कंपनी का दावा था कि यह सबसे छोटा पेनड्राइव है जिसका स्टोरेज 1TB है.

    Tags: Mobile Phone, MWC 2019, Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर