अगर आपके पास Aadhaar Card है तो घर बैठे कमा सकते हैं 30 हज़ार रुपये, आज है आखिरी दिन

आइए जानते हैं कि 30 हज़ार जीतने के लिए आपको क्या करना है...

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 7:51 AM IST
अगर आपके पास Aadhaar Card है तो घर बैठे कमा सकते हैं 30 हज़ार रुपये, आज है आखिरी दिन
आइए जानते हैं कि 30 हज़ार जीतने के लिए आपको क्या करना है...
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 7:51 AM IST
My Aadhaar Online: यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया(UIDAI) ने एक काम्पिटिशन शुरू किया है, जिससे आप घर बैठे 30 हज़ार रुपये तक जीत सकते हैं. आइए जानते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना है. 18 जून से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के लिए लोगों को आधार से जुड़ी 15 सेवाओं में से किसी एक के बारे में 30 सेकेंड से लेकर 2 मिनट का एक वीडियो तैयार करना होगा. ये वीडियो बनाकर उसको यूट्यूब, गूगल ड्राइव या ऑनलाइन फाइल शेयरिंग साइट पर जाकर इसे अपलोड करना होगा.

इन साइट्स में से किसी भी एक पर पोस्ट करने के बाद उसका लिंक आपको ईमेल पर भेजना होगा. ये ईमेल आपको media.division@uidai.net.in आईडी पर भेजना होगा. इसके साथ आपको अपना आधार नंबर, आधार कार्ड के मुताबिक नाम, पता, मोबाइल नंबर भेजना होगा. साथ ही यह भी बताना होगा कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक है या नहीं. (ये भी पढ़ें- Redmi-सैमसंग के नहीं, इस स्मार्टफोन के दीवाने हैं लोग, सबको पछाड़ नंबप 1 पर बनाई जगह)



ऐसा होना चाहिए वीडियो का Format
Loading...

फुल एचडी या हाई रेज़ल्यूशन में बने इस वीडियो का फॉरमेट MP4, HVI, FLV, WMV, MPEG या फिर MOV होना चाहिए. 1920x1080px के वीडियो को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी. इस वीडियो को हिंदी या अंग्रेजी भाषा में तैयार किया जा सकता है.

ये है प्राइज़ लिस्ट


यूआईडीएआई की ओर से खासतौर पर कहा गया है कि इसे UIDAI के सोशल मीडिया पेज पर शेयर नहीं करना है. किसी भी तरह से कॉपी किए गए वीडियो को नहीं भेजना है. वीडियो बनाते वक्त ध्यान रखें कि आधार नंबर और ब्लर कर दें. (ये भी पढ़ें- 11 साल की लड़की ने हाथ में लिया था iPhone, चिंगारी निकलते ही फोन में लगी आग, देखें तस्वीरें)

आवेदन की 22 जुलाई है आखिरी तारीख
वीडियो क्वालिटी के साथ ही ऑडियो को भी परखा जाएगा. UIDAI 31 अगस्त तक तक जीते हुए प्रतियोगियों को ई-मेल के जरिए सूचित कर दिया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2019 यानी कि आज है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 22, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...