लाइव टीवी

संसदीय समिति के सामने पेश हुए फेसबुक अधिकारी, चुनाव डेटा की सुरक्षा को लेकर 10 दिन में देना होगा जवाब

News18Hindi
Updated: March 6, 2019, 4:28 PM IST
संसदीय समिति के सामने पेश हुए फेसबुक अधिकारी, चुनाव डेटा की सुरक्षा को लेकर 10 दिन में देना होगा जवाब
समिति ने इन अधिकारियों से 10 दिनों के भीतर लिखित में जवाब देने के लिए कहा है.

समिति ने इन अधिकारियों से 10 दिनों के भीतर लिखित में जवाब देने के लिए कहा है.

  • Share this:
फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के अधिकारी बुधवार को सोशल मीडिया पर लोगों के अधिकारों को लेकर बनी संसदीय समिति के सामने पेश हुए. इस दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली समिति ने इन अधिकारियों से कहा कि नागरिकों के डेटा की सुरक्षा करना लोगों की प्राथमिकता है. वे इस बात का ध्यान रखें कि इन प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल समाज को बांटने, हिंसा फैलान, भारत की सुरक्षा को लेकर किसी तरीके का खतरा पैदा करने या फिर चुनाव में किसी विदेशी शक्ति को शामिल होने के लिए न किया जाए. समिति ने इन अधिकारियों से 10 दिनों के भीतर लिखित में जवाब देने के लिए कहा है.

इस मीटिंग के बाद संसदीय समिति के चेयरमैन अनुराग ठाकुर ने कहा कि बैठक में फेसबुक वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के अधिकारियों ने इस बात को माना कि इस मामले में सुधार की आवश्यकता है और वे इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने आगे बताया कि ये सभी सोशल मीडिया के अधिकारी चुनाव आयोग के संपर्क में रहेंगे और संबंधित मंत्रालयों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर काम करेंगे. (सावधान! ये ऐप कर सकता है आपके अकाउंट को खाली, जारी हुई वॉर्निंग)





गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली समिति ने इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अधिकारियों को तलब किया था और उनके प्लेटफॉर्म के जरिए स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव के आयोजन में सहयोग सुनिश्चित करने की बात कही थी. इसी मुद्दे को लेकर हाल ही में समिति ने ट्विटर के अधिकारियों को तलब किया था और उनसे सवाल जवाब किए थे.

TikTok पर लगा 40.39 करोड़ रुपये का जुर्माना, इन यूजर्स की Video होगी डिलीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2019, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading