लाइव टीवी

गुजरात के बाद अब यहां बैन हुआ PUBG, बच्चों पर डाल रहा बुरा असर

News18Hindi
Updated: April 12, 2019, 3:47 PM IST
गुजरात के बाद अब यहां बैन हुआ PUBG, बच्चों पर डाल रहा बुरा असर
इस गेम का बच्चों पर नकारात्मक असर पड़ रहा था, जिसके चलते इसे बैन किया गया है

इस गेम का बच्चों पर नकारात्मक असर पड़ रहा था, जिसके चलते इसे बैन किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2019, 3:47 PM IST
  • Share this:
बेहद कम समय में पॉपुलर हो चुके पबजी गेम के बैन होने मामला जैसे मानों थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी हाल ही में इस गेम को मध्यप्रदेश में बैन करने की मांग गई थी, वहीं अब ऐसी जानकारी सामने आई है कि नेपाल ने गुरुवार को PUBG गेम पर बैन लगा दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार इस गेम का बच्चों पर नकारात्मक असर पड़ रहा था, जिसके चलते इस गेम को बैन किया गया है.

वहीं नेपाल टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (एनटीए) के डेप्युटी डायररेक्टर संदीप अधिकारी ने एक बयान में कहा है कि PUBG गेम को बैन करने के लिए हमने आदेश दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसकी लत बच्चों और किशोरों पर दिन ब दिन बढ़ते जा रही थी, जिससे बच्चों के ऊपर इसका नकारात्मक असर पड़ रहा था. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि हिमालयन नेशंस फेडरल इनवेस्टिगेशन अथॉरिटी की एक रिक्वेस्ट के बाद रेग्युलेटर ने सभी इंटरनेट प्रोवाइडर्स, मोबाइल ऑपरेटर्स और नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर्स को को निर्देश दिए हैं कि उनकी ओर से गेम की स्ट्रीमिंग को ब्लॉक कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें: मोबाइल पर रात भर Videos देख रही थी पत्नी, पति ने उठाया ये खौफनाक कदम

बता दें कि अभी हाल ही में इस गेम को गुजरात में भी बैन कर दिया गया है, हालांकि यह बैन केवल 9 मार्च से 30 अप्रैल तक के लिए है, लेकिन यह गेम नेपाल में अब हमेशा के लिए बैन हो गया है. वहीं नेपाल का कहना है कि इस गेम से अभी के चलते अभी तक कोई घटना सामने नहीं आई है, लेकिन पैरंट्स की ओर से इस गेम को लेकर चिंता जाहिर की गई थी.



ये भी पढ़ें: अपने Facebook डेटा को रखना चाहते हैं सुरक्षित, तो ऐसे डिलीट करें अकाउंट

वहीं अभी हाल ही में ऐसी जानकारी सामने आई थी कि पबजी खेलने के कारण हो रहे हादसे को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने नियमों में बदलाव करने की तैयारी में है, जिसके लिए समयसीमा तय किया जा सकता है. जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही एक ऐसा नियम लेन वाली है, जिसमें का कोई भी व्यक्ति 6 घंटे से ज्यादा पबजी नहीं खेल पाएगा. फिलहाल यह नियम केवल भारत के लिए होगा. हालांकि, कंपनी के तरफ से इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर