Netflix जल्द ला रहा है सस्ता प्लान, मोबाइल समेत कंप्यूटर और टैबलेट पर भी देख सकेंगे HD फिल्में

Netflix जल्द ला रहा है सस्ता प्लान, मोबाइल समेत कंप्यूटर और टैबलेट पर भी देख सकेंगे HD फिल्में
Photo: News18.

नेटफ्लिक्स के आने वाले सस्ते प्लान में यूज़र HD स्ट्रीमिंग पर मोबाइल के साथ-साथ टैबलेट और कंप्यूटर पर भी फिल्में और वेब सीरीज देख पाएंगे...

  • Share this:
वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) भारतीय यूज़र्स को अच्छी खबर देने की तैयारी में है. कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक 349 रुपये का नया मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान लाने जा रहा है, जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही है. नए प्लान को Mobile Plus प्लान के नाम से जाना जाएगा. ये 349 रुपये का मंथली प्लान होगा, जो HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा. HD स्ट्रीमिंग के साथ-साथ इसमें यूज़र्स मोबाइल के साथ-साथ टैबलेट और कंप्यूटर पर भी फिल्में और वेब सीरीज देख पाएंगे.

Netflix के नए Mobile+ प्लान में हाई-डेफिनेशन (HD) वीडियो और कंप्यूटर एक्सेस- जिसमें PC, Mac, और Chromebook शामिल हैं. वहीं, बेसिक और मोबाइल प्लान में यूजर्स सिर्फ स्टैंडर्ड डेफिनेशन (SD) वीडियो प्ले कर सकते हैं. स्टैंडर्ड प्लान को यूजर्स़ जहां टीवी पर एक्सेस कर सकते हैं Mobile+ प्लान में टीवी का एक्सेस नहीं मिलता है.

बता दें कि Netflix ने एक साल पहले ही 199 रुपये का मंथली मोबाइल सब्सक्रिप्सन प्लान शुरू किया था. ऐसे में अब कंपनी एक बार फिर से 349 रुपये का नया मंथली मोबाइल प्लान पेश करने जा रही है. ये 199 रुपये और 499 रुपये के बेसिक प्लान के बीच का प्लान होगा, जिसे Netflix की तरफ से जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा. भारत में मौजूदा समय में 199 रुपये का मंथली प्लान काफी पॉपुलर है.



199 रुपये वाले प्लान से कितना अलग होगा नया प्लान
Netflix का नया 349 रुपये वाला प्लान लैपटॉप, टैबलेट, मैक और क्रोमबुक में HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा. हालांकि ये प्लान स्मार्ट टीवी के लिए नहीं होगा. ये भारत में कंपनी का दूसरा मोबाइल प्लान होगा, जिसे पिछले साल पेश किया गया था. फिलहाल Netflix का 199 रुपये वाला प्लान सिर्फ सुपर डेफिनिशन (SD) को सपोर्ट करता है. ऐसे में आने वाला प्लान उन यूज़र्स के लिए बहुत काम आएगा, जो प्लान महंगा होने की वजह से वेब वाला प्लान नहीं खरीद पाते थे, और इसके चलते वह HD क्वालिटी का भी आनंद नहीं उठा सकते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading