लाइव टीवी

Netflix यूज़र्स के लिए बड़ा बदलाव! अगर नहीं किया ये काम तो बंद हो सकता है आपका अकाउंट

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 11:20 AM IST
Netflix यूज़र्स के लिए बड़ा बदलाव! अगर नहीं किया ये काम तो बंद हो सकता है आपका अकाउंट
Photo: News18.

जानें नेटफ्लिक्स में क्या बदलाव होने जा रहा है, जिससे यूज़र का अकाउंट सस्पेंड होने का डर है...

  • Share this:
नेटफ्लिक्स (Netflix) अपने प्लैटफॉर्म पर बड़ा Add Newबदलाव लाने की प्लानिंग कर रही है. ये बदलाव यूज़र्स के सब्सक्रिप्शन को लेकर है. वेब सीरीज़ (web series) के लिए पॉपुलर प्लैटफॉर्म ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि जिन यूज़र्स ने काफी समय से प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं किया है, उनहें नोटिफिकेशन भेजा जाएगा और प्लान के बारे में पूछा जाएगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूज़र्स नेटफ्लिक्स को जवाब नहीं देते हैं, तो उनके सब्सक्रिप्शन को फौरन सस्पेंड कर दिया जाएगा.

हालांकि अगर अकाउंट बंद होने के बाद सब्सक्राइबर्स का मन बदल जाता है तो वे अपने नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन को फिर से शुरू कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)



नेटफ्लिक्स के प्रोडक्ट इनोवेशन के हेड Eddy Wu ने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि नोटिफिकेशन पर सवाल उन सभी लोगों से पूछा जा रहा है जिन्होंने एक साल से नेटफ्लिक्स पर कुछ नहीं देखा है या जब से उन्होंने ये ज्वॉइन किया. इसलिए वे कन्फर्म करें कि वे अपनी मेंबशिप जारी रखना चाहते हैं या नहीं.



आगे उन्होंने बताया कि ग्राहक कम होना नेटफ्लिक्स के लिए बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि इनेक्टिव अकाउंट उसके यूज़र बेस के कुछ सौ -हजार या एक फीसदी से भी कम होंगे. नेटफ्लिक्स अपने सब्सक्राइबर्स का पर्सनलाइज्ड डेटा 10 महीनों के लिए स्टॉक करता है.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

फिर से अकाउंट शुरू करने पर वापस मिलेंगे सारे शोज़
इसमें बताया गया कि अगर कोई यूजर अकाउंट को दोबारा स्टार्ट करने वापस आता है, तो उन्हें अपने अकाउंट में पहले वाली सेटिंग्स और मनपसंद शो वापस मिल जाएंगे हैं, जो उन्होंने सब्सक्रिप्शन छोड़ने से पहले सेट किए थे.

कितना है नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन चार्ज
नेटफ्लिक्स एक वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है, जिस पर यूज़र्स टीवी शोज़, वेब सीरीज़ और फिल्में देख सकते हैं. नेटफ्लिक्स भारत में 4 सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर करता है. इसके चार प्लान में 199 रुपये में 'मोबाइल', 499 रुपये में 'बेसिक', 649 रुपये में 'स्टैंडर्ड' और 799 रुपये में 'प्रीमियम' प्लान शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading