लाइव टीवी

Netflix का धांसू ऑफर! सिर्फ 5 रुपये में महीने भर देखें हज़ारों फिल्में और वेब सीरीज़

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 12:57 PM IST
Netflix का धांसू ऑफर! सिर्फ 5 रुपये में महीने भर देखें हज़ारों फिल्में और वेब सीरीज़
Netflix

जानें कैसे अब नेटफ्लिक्स पर शोज़ और फिल्में देखने के लिए ग्राहकों को सिर्फ 5 रुपये देने होंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
अमेरिकन ऑनलाइन स्ट्रीमिंग (online streaming service Netflix) सर्विस नेटफ्लिक्स ने भारत में मिलने वाले एक महीने फ्री ट्रायल की सुविधा को बंद कर दिया है. अब ग्राहकों को पहले महीने के लिए 5 रुपये देने होंगे, जिसके बाद वह नेटफ्लिक्स का रेगुलर प्लान (netflix regular plan) सेलेक्ट कर सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक ये कंपनी का टेस्ट प्लान है, जो सिर्फ कुछ यूज़र्स को ही दिखाई दे सकते हैं. जो ग्राहक पहली बार नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन के लिए लॉगइन करेंगे, उनमें से कुछ ही यूजर्स को ही इस ऑफर का फायदा मिलेगा.

(ये भी पढ़ें-Jio लाया नया धमाकेदार प्लान, सिर्फ इतने के रिचार्ज पर पूरे साल पाएं अनिलिमिटेड सर्विस)

अगर ग्राहक को साइन-अप से पहले ये ऑफर दिख रहा है तो उसे पहले अपना सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान सेलेक्‍ट करना पड़ेगा. Netflix के चार प्‍लान मौजूद हैं. अगर आपको मोबाइल पर इस्तेमाल करना है तो 199 रुपये देने होंगे. बेसिक के लिए 499 रुपये, स्‍टैंडर्ड के लिए 699 रुपये और प्रीमियम के लिए 799 रुपये हर महीने खर्च करने पड़ेंगे.

(ये भी पढ़ें-Samsung के इस नए फोन के दीवाने हुए लोग, मिनटों में बिका 1 लाख से ज़्यादा कीमत वाला फोन)



नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता के हवाले से गैजेट 360  की रिपोर्ट में बताया गया है कि नेटफ्लिक्स ये कदम मार्केटिंग और नेटफ्लिक्स को प्रमोट करने के लिए उठा रही है. अभी ऑफर को लेकर टेस्टिंग चल रही है, तो अगर ये टेस्टिंग सफल होती है तो ये ऑफर सभी नए यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा.

Netflix एक वीडियो Streaming सर्विस है, जिस पर ग्राहक उसकी ओरिजिनल सीरीज के साथ-साथ कई पॉपुलर TV Shows और फिल्में, वेब सीरीज़ भी देख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- 12 हज़ार रुपये तक सस्ते हुए Samsung के तीन दमदार स्मार्टफोन्स, मिलेगा ट्रिपल कैमरा) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर