लाइव टीवी

Netflix का किराया हो सकता है आधा, आएंगे नए प्लान!

News18Hindi
Updated: December 19, 2019, 6:15 PM IST
Netflix का किराया हो सकता है आधा, आएंगे नए प्लान!
Netflix के जिन प्लान्स की इंडिया में टेस्टिंग की जा रही है वो लॉन्ग टर्म सब्सक्राइबर्स के लिए हैं और ये प्लान्स तीन महीने, 6 महीने या एक साल के समय के लिए होंगे.

Netflix के जिन प्लान्स की इंडिया में टेस्टिंग की जा रही है वो लॉन्ग टर्म सब्सक्राइबर्स के लिए हैं और ये प्लान्स तीन महीने, 6 महीने या एक साल के समय के लिए होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 6:15 PM IST
  • Share this:
नेटफ्लिक्स लॉन्ग टर्म प्लान्स (Netflix Long Term Plan) बनाकर भारत में अपने को मज़बूत करने की कोशिश में लगा हुआ है. इन प्लान्स को देखकर लगता है कि यूज़र्स को काफी फायदा मिलेगा. हालांकि, अब जिन प्लान्स की इंडिया में टेस्टिंग की जा रही है वो लॉन्ग टर्म सब्सक्राइबर्स के लिए हैं. ये प्लान्स तीन महीने, 6 महीने या एक साल के समय के लिए होंगे.

रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये सारे लॉन्ग टर्म प्लान टॉप टियर सर्विस में उपलब्ध होंगे. इसमें 4K स्ट्रीमिंग प्लान्स मिलेंगे और साथ ही एक साथ चार डिवाइसेज़ में देखा जा सकेगा. जहां इस प्लान की कीमत 799 रुपये प्रति माह है वहीं रिपोर्ट के मुताबिक यही सारे फीचर्स तीन महीने के लिए 1919 रुपये में 25 फीसदी के डिस्काउंट पर पर मिलेंगे. 6 महीने तक सब्सक्राइबर्स को 4,794 रुपये के बजाय 3,359 रुपये देने होंगे जो कि लगभग 30 फीसदी का डिस्काउंट है. इसी तरह से एक साल के प्लान, जिसकी मौजूदा कीमत 9,588 रुपये है वह 50 फीसदी के डिस्काउंट के बाद ग्राहकों को 4799 रुपये का पेमेंट करना होगा.

अगर यह प्लान लागू हो जाता है तो नेटफ्लिक्स के यूज़र्स की संख्या काफी बढ़ सकती है क्योंकि लॉन्ग टर्म प्लान में यह काफी सस्ता है. उदाहरण के लिए अगर 649 रुपये प्रति माह वाले प्लान से इसकी तुलना करें तो टॉप टियर लॉन्ग टर्म प्लान काफी सस्ता पड़ेगा.

हालांकि, नेटफ्लिक्स की ओर से अभी तक इसका कोई आधिकारिक कन्फर्मेशन नहीं आया है. अभी तक के रेट के हिसाब से देखा जाए तो नेटफ्लिक्स भारत में काफी महंगा है. अमेजन का प्राइम वीडियो 999 रुपये में पूरे साल भर का सब्सक्रिप्शन देता है. इसी तरह से हॉटस्टार भी पूरे महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए 299 रुपये और पूरे साल के लिए 999 रुपये चार्ज करता है.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर