Netflix पर आ रहा नया फीचर! कम इंटरनेट डाटा में भी देख सकेंगे फिल्म और वेब सीरीज

Netflix पर आएगा नया फीचर
Netflix पर आएगा नया फीचर

Netflix के इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स कम इंटरनेट डाटा में ज्यादा मूवी, वेब सीरीज और शो का लुत्फ उठा पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
नेटफ्लिक्स ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए नई स्कीम और नए फीचर ला रही हैं. Netflix का यह फीचर खासतौर पर एंड्राइड यूजर्स के लिए होगा. Netflix के इस नए फीचर को स्क्रीन टर्नऑफ के नाम से जाना जाएगा. इस नए फीचर के आने के बाद Netflix यूजर्स कम इंटरनेट डाटा में ज्यादा मूवी, वेब सीरीज और शो का लुत्फ उठा पाएंगे. इसके लिए यूजर्स को स्क्रीन टर्न ऑफ का ऑप्शन दिया जाएगा. कंपनी का मानना है कि स्क्रीन टर्न ऑफर फीचर के इस्तेमाल से Netflix यूजर्स रोजाना के काम करते हुए भी वेब सीरीज को सुन पाएंगे. मतलब Netflix के शोज और मूवी को रेडियो की तरह ऑडियो सुन सकेंगे और फोन पर अन्य एप्लिकेशन यूज कर सकेंगे.

Netflix के नए फीचर को XDA डेवलपर्स ने स्पॉट किया है, जो मौजूदा वक्त में अंडर डेवलपिंग स्टेज में है. स्क्रीन टर्नऑफ फीचर की सफल डेवलपिंग और टेस्टिंग के बाद इसे लागू किया जा सकता है. Netflix का नया फीचर मल्टीटास्किंग करने वाले एंड्राइड यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि डेटा को बचाने के लिए यूजर अपने पसंदीदा शो के वीडियो को बंद करके सुन सकते हैं. कम डाटा की खपत वाले लोग भी इसका यूज कर पाएंगे. कंपनी सभी यूजर्स के लिए बैकग्राउंड प्ले के लिए ऑडियो-ओनली मोड रोल आउट करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें: 13000 रु वाला Oppo A33 आज 3597 रु में खरीदने का है मौका! Flipkart पर 12 बजे से शुरू होगी सेल



फ्री सब्सक्रिप्शन
अगर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) की सब्सक्रिप्शन लेना चाह रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगर आपके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं है तो कंपनी फ्री में सब्सक्रिप्शन दे रही है. दरअसल, नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए एक बेहद ही खास तोहफा लेकर आई है, जिसके तहत यूजर्स वी​केंड पर फ्री स्टीमिंग का लाभ उठा सकेंगे. कंपनी इस ऑफर को स्ट्रीमफेस्ट (StreamFest) के तहत पेश करेगी. हालांकि, ये सिर्फ दो दिन के लिए है.

ऑफर 4 दिसंबर से होंगे शुरू
इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक्स ये ऑफर फिलहाल सिर्फ भारतीय ग्राहकों के लिए दी है और इसकी शुरुआत 4 दिसंबर से होगी. इस प्रोमोशनल ऑफर को स्ट्रीमफेस्ट कहा जाएगा. गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स पहले एक महीने का ट्रायल देता आय है, लेकिन हाल ही में कंपनी ने एक महीने का ट्रायल ऑफर कैंसिल कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Smartphone Sales india: देश में स्मार्टफोन की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची, Samsung बना सरताज

केवल वी​केंड पर ही उपलब्ध
रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक संख्या में लोगों को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए कंपनी ने इस ऑफर का ऐलान किया है. अगर आपके पास नेटफ्लिक्स नहीं है तो आप फ्री में दो दिन तक नेटफ्लिक्स पर सीरीज या फिल्में देख सकते हैं. कंपनी के मुताबिक ये ऑफर केवल वी​केंड पर ही उपलब्ध होगी. वीकेंड के अलावा अगर आप नेटफ्लिक्स पर वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज