होम /न्यूज /तकनीक /Netflix का यूजर्स को तोहफा, कंपनी जल्द बनाएगी ओरिजिनल गेम्स

Netflix का यूजर्स को तोहफा, कंपनी जल्द बनाएगी ओरिजिनल गेम्स

Netflix का Profile Transfer फीचर.

Netflix का Profile Transfer फीचर.

नेटफ्लिक्स फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में अपना इन-हाउस गेमिंग स्टूडियो स्थापित करेगी. यह कदम कंपनी द्वारा फिनलैंड-बेस ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

नेटफ्लिक्स हेलसिंकी में अपना इन-हाउस गेमिंग स्टूडियो स्थापित करेगी.
इसका उद्देश्य बिना ऐड और बिना इन-ऐप के ओरिजिनल गेम बनाना है.
कंपनी ने फिलहाल आगामी गेमिंग प्लान्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

नई दिल्ली. नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि वह फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में अपना इन-हाउस गेमिंग स्टूडियो स्थापित करेगी, ताकि बिना ऐड और बिना इन-ऐप के ओरिजिनल गेम बनाया जा सके. हालांकि कंपनी ने अपने आगामी गेमिंग प्लान्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. कंपनी ने कहा है कि Zynga और EA alum Marko Lastikka हेलसिंकी में आगामी गेमिंग स्टूडियो के लिए निदेशक के रूप में काम करेंगे.

नेटफ्लिक्स ने अपने आगामी गेमिंग स्टूडियो को विकसित करने की योजना को लेकर कहा कि अभी इस पर बात करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि एक नया गेम बनाने में कई साल लग सकते हैं. कंपनी ने आगे कहा कि वह आने वाले वर्षों में अपने यूजर्स को अपडेट करती रहेगी.

गेम बनाने में लगेंगे कई साल
नेटफ्लिक्स ने अपने एक में लिखा ब्लॉग मे कहा है कि एक गेम बनाने में सालों लग सकते हैं. हम अपने गेमिंग स्टूडियो की नींव रख रहे हैं यह हमारे लिए गर्व का क्षण है. आने वाले वर्षों में हम जो भी प्रोड्यूस करेंगे,  हम उसकी जानकी शेयर करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें- 7000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ दमदार एंड्रॉयड स्मार्टफोन, मिलेगा HD+डिस्प्ले

नेक्स्ट गेम्स का अधिग्रहण
यह कदम कंपनी द्वारा फिनलैंड-बेस मोबाइल गेमिंग स्टूडियो नेक्स्ट गेम्स का अधिग्रहण करने के कई महीनों बाद आया है. नेक्स्ट गेम्स द वॉकिंग डेड: नो मैन्स लैंड और द वॉकिंग डेड: अवर वर्ल्ड जैसे गेम्स के लिए प्रसिद्ध है. इसके अलावा कंपनी लोकप्रिय मनोरंजन फ्रेंचाइजी जैसे स्ट्रेंजर थिंग्स: पजल टेल्स पर बेस्ड गेम बनाने के लिए भी जानी जाती है. बता दें कि नेक्स्ट गेम्स कंपनी के गेमिंग स्टूडियो पोर्टफोलियो में नाइट स्कूल स्टूडियो और बॉस फाइट एंटरटेनमेंट जैसे स्टूडियो भी शामिल हैं.

नाइट स्कूल स्टूडियो को खरीदा
नाइट स्कूल स्टूडियो अपने गेमिंग ऑक्सनफ्री के लिए जाना जाता है. यह नेटफ्लिक्स के एंड्रॉयड और आईओएस ग्राहकों के लिए एक फ्री-टू-डाउनलोड-गेम के रूप में उपलब्ध होगा और इसे सितंबर 2021 में नेटफ्लिक्स द्वारा अधिग्रहित किया गया था. दूसरी ओर कंपनी ने बॉस फाइट एंटरटेनमेंट को मार्च 2022 में अधिग्रहित किया था. उसी समय नेक्स्ट गेम्स नेटफ्लिक्स के पोर्टफोलियो में शामिल हो गए थे. यह Dungeon Boss और My VEGAS Bingo जैसे गेम्स के लिए प्रसिद्ध है.

थर्ड पार्टी द्वारा गेम की पेशकश करेगी कंपनी
इन सभी अधिग्रहण को देख कर लगता है नेटफ्लिक्स न केवल थर्ड पार्टी कंपनियों द्वारा गेम की पेशकश करना चाहती है, बल्कि कंपनी नए गेम पेश करने की भी योजना बना रही है जो अपने खुद के प्लेटफॉर्म के ओरिजिनल गेम हैं.गौरतलब है कि कंपनी इस तरह वेब सीरीज और फिल्में भी इसी तरह ऑफर्स करती है.

Tags: Android Games, Netflix, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें