लाइव टीवी

आने वाला है ये खास iPhone, वन प्लस स्मार्टफोन्स से भी कम हो सकती है कीमत

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 6:30 PM IST
आने वाला है ये खास iPhone, वन प्लस स्मार्टफोन्स से भी कम हो सकती है कीमत
इस फोन में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. फोन की बैटरी आईफोन 11 वाली ही होगी जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

कुछ दिन पहले आई लीक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इसे iPhone SE 2 के नाम से लॉन्च करेगी, लेकिन अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ऐपल का नया और सस्ता स्मार्टफोन iPhone 9 से नाम से पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 6:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः आईफोन रखना काफी लोगों का सपना होता है लेकिन महंगा होने के कारण बहुत से लोग इस चाह के भी खरीद नहीं पाते. लेकिन अब कंपनी एक ऐसा कदम उठाने जा रही है जिससे ज्यादातर लोगों के हाथों में आपको आईफोन दिख सकता है. दरअसल, कंपनी अब अपने इस पूरे पोर्टफोलियो में सस्ते स्मार्टफोन जोड़ने वाली है. खबरों के मुताबिक यह आईफोन वन प्लस 7टी से भी सस्ते हो सकते हैं. यह कंपनी का पहला लो-कास्ट आईफोन होगा. बताया जा रहा है कि यह आईफोन 8 की तरह ही दिखेगा.

मिलेंगे आईफोन 11 वाले कंपोनेंट्स-
खबरों के मुताबिक इस नए फोन में आईफोन 11 वाले कंपोनेंट्स मिलेंगे. इसमें होम बटन में बिल्ट टच आईडी, इसमें ऐप्पल का फेसआईडी रिकग्निशन नहीं होगा. लेकिन इसमें ऐप्पल के फ्लैगशिप डिवाइस ऐप्पल 11 का ही प्रोसेसर होगा. हालांकि, ऐपल के किसी प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया.

कुछ दिन पहले आई लीक रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इसे iPhone SE 2 के नाम से लॉन्च करेगी, लेकिन अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ऐपल का नया और सस्ता स्मार्टफोन iPhone 9 से नाम से पेश किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 9 साल 2017 में लॉन्च हुए आईफोन 8 से प्रेरित होगा. हालांकि, इसमें सबसे शानदार बात यह है कि लेटेस्ट आईफोन 11 वाले कंपोनेंट्स के साथ आएगा.

12 मेगापिक्सल कैमरे के साथ मिलेगी वायरलेस चार्जिंग-
इस फोन में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. फोन की बैटरी आईफोन 11 वाली ही होगी जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. साथ ही इसमें आईफोन 11 वाला ही A13 बायॉनिक चिपसेट दिया जाएगा. फोन में दिए जाने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टच आईडी होम बटन के साथ 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है.

मार्च में हो सकता है लॉन्च-हालांकि ये फोन कब तक लॉन्च होगा इस बारे में पक्के तौर पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता  लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मार्च 2020 तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा. संभावना इस बात की भी जताई जा रही है कि इसे सबसे पहले भारतीय बाज़ार में ही लॉन्च किया जाएगा. कीमत की जहां तक बात है तो ऐपल आईफोन 9 दो वेरियंट में आ सकता है और इसके 64जीबी वाले बेस वेरियंट की कीमत 399 डॉलर (करीब 28,000 रुपये) और 128जीबी वेरियंट की कीमत 449 डॉलर (करीब 32,000 रुपये) हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर