गूगल प्ले स्टोर पर आया नया फीचर, अब Apps डाउनलोड करने से पहले कर सकते हैं कंपेयर

गूगल प्ले स्टोर पर नया फीचर एड हुआ.
गूगल प्ले स्टोर पर नया फीचर एड हुआ.

गूगल प्ले स्टोर (Google play store) ने एक नया फीचर एड किया है. जो न केवल एक जैसे कई ऐप को कंपेयर (Compare) करेगा बल्कि आपकी जरुरत के हिसाब से सही ऐप (App) चुन कर भी आपको बताएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आप जब भी कोई चीज खरीदते है. तो आप उसका कंपेयर बाजार में उस जैसी दिखने वाली अन्य चीजों से करते है. अब हम आपसे पूछते है कि आप अपने मोबाइल में जब कोई ऐप डाउनलोड करते है. तो क्या उसे अन्य ऐप से कंपेयर करके डाउनलोड करते है. तो शायद आपका जवाब ना ही होगा. लेकिन जिन लोगों ने ऐप कंपेयर करने की कोशिश की होगी. तो उनको थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा होगा.

लेकिन अब गूगल आपके लिए इस काम को आसान बनाने जा रहा है. दरअसल गूगल प्ले स्टोर ने एक नया फीचर एड किया है. जो न केवल एक जैसे कई ऐप को कंपेयर करेगा बल्कि आपकी जरुरत के हिसाब से सही ऐप चुन कर भी आपको बताएगा.

यह भी पढ़ें: Whatsapp पर हर दिन 1 हज़ार करोड़ से ज़्यादा भेजे जाते हैं Messages, मार्क जकरबर्ग ने बताया
कैसे ढूंढे कंपेयर फीचर? - जब आप किसी ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड करने के लिए सलेक्ट करेंगे. तो पेज में नीचे की तरफ Similar Apps सेक्शन के ठीक नीचे कंपेयर फीचर मिलेगा. गूगल प्ले स्टोर के इस नए फीचर का फायदा सीधे एंड्रॉयड यूजर्स को होने वाला है. प्ले स्टोर पर कोई ऐप चुनने के लिए पहले से ही रेटिंग और रिव्यू की सुविधा मिलती थी. हालांकि ऐप कंपेरिजन आ जाने से इसे चुनना और भी आसान हो जाएगा.
यह भी पढ़ें: बैंक हमेशा करते है अलर्ट, इसके जरिए खाते से उड़ जाते हैं पैसे, जानें क्या है सिम स्वैपिंग?



इस तरह काम करेगा फीचर - ऐप कंपैरिजन सेक्शन में एक जैसे ही पॉप्युलर ऐप की लिस्ट दिखाई देगी. किसी ऐप को इसे इस्तेमाल करने में होने वाली आसानी, ऑफलाइन प्लेबैक और कास्टिंग जैसे तथ्यों पर कंपेयर किया जाएगा. Android Police की रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल यह फीचर कुछ खास मीडिया प्लेयर्स तक ही सीमित है. गूगल प्ले स्टोर का यह फीचर ऐप के वर्जन 22.4.28 पर उपलब्ध है. इस फीचर के आ जाने से अब यूजर्स को ऐप का लंबा डिसक्रिप्शन और यूजर रिव्यूज पढ़ने, या डाउनलोड करके डेमो लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज