Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    WhatsApp ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! लाइव हो गया Chat नोटिफिकेशन से जुड़ा ये खास फीचर

    WhatsApp यूज़र्स चैट को 'Always Mute' कर सकेंगे.
    WhatsApp यूज़र्स चैट को 'Always Mute' कर सकेंगे.

    भारतीय यूज़र्स अब 'Always Mute' ऑप्शन के साथ किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट पर डाल सकते हैं...

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 26, 2020, 12:26 PM IST
    • Share this:
    फोन में लगातार नोटिफिकेशन (Notification) से परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके बाद एक फीचर आया कि WhatsApp पर व्यक्तिगत और ग्रुप चैट को एक साल तक के लिए म्यूट किया जा सकेगा. ऐसा लगता है कि फेसबुक (facebook) के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप (whatsApp) में बदलाव चल रहा है. नए फीचर के अनुसार चैट को हमेशा के लिए भी म्यूट (Mute) करने का ऑप्शन दिया गया है. भारतीय यूजर्स अब 'Always Mute' ऑप्शन के साथ किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट पर डाल सकते हैं.

    नई सुविधा सर्वर-साइड अपडेट प्रतीत होती है, जिसका अर्थ है कि ऐप स्टोर से उसे अपडेट किए बिना यूजर्स नए म्यूट विकल्प को प्राप्त कर रहे हैं. अगर यूजर्स इसे नहीं देख पा रहे हैं, तो गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट करना चाहिए. इसके बारे में वॉट्सऐप ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिये ऐलान किया.

    (ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! 150 रुपये से भी कम के रिचार्च में पाएं फ्री कॉलिंग, 24GB डेटा और कई फायदे)



    एक साल के के लिए चैट म्यूट करने का ऑप्शन पहले उपलब्ध था जिसे 'Always Mute' ने अब बदल दिया है. 8 घंटे और एक स्प्ताह म्यूट के विकल्प के आगे यह ऑप्शन आता है. इस फीचर पर जाने के लिए यूजर को किसी व्यक्तिगत या ग्रुप चैट में जाना होगा. दाएं तरफ टॉप में मेन्यू में जाकर म्यूट चैट का ऑप्शन सलेक्ट करना होगा. ओपन चैट में नाम पर क्लिक करने के बाद वॉट्सऐप वेब के यूजर इस फीचर को प्राप्त कर सकते हैं.
    वॉट्सऐप का यह फीचर पूरी तरह से हैरान करने वाला नहीं है क्योंकि एक रिपोर्ट में इस तरह का फीचर आने की संभावना पहले ही जताई गई थी. यह एंड्रॉइड बीटा वर्जन और आईफोन बीटा वर्जन में उपलब्ध है.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी वाला ये शानदार फोन, मिलेगा 64 मेगापिक्सल कैमरा)

    हालांकि, एंड्रॉइड 2.20.201.10 संस्करण के लिए वॉट्सऐप बीटा ने एक स्टोरेज यूजेज UI विकल्प भी जोड़ा था जो फोन की आंतरिक मेमोरी का उपयोग करके स्टोरेज फ़ाइलों की जानकारी प्रदान करता था. यह ऑप्शन अनिवार्य रूप से यूजर्स को स्टोरेज मैनेजमेंट की अनुमति देता है और सुविधा वर्तमान में उपलब्ध नहीं है. इसी तरह मीडिया गाइडलाइन फीचर भी आया, जिसकी विशेषताएं विकसित होने के चरणों में है. इमेज को एडिट करते समय इस फीचर से यूजर्स स्टीकर और टेक्स्ट डाल सकते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज