Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Google Chrome एंड्रॉयड ऐप में जुड़ेगी नई सुविधा, देखा जा सकेगा वीडियो ट्युटोरियल

    Google Chrome Android App में वीडियो ट्युटोरियल की सुविधा जोड़ रहा है.
    Google Chrome Android App में वीडियो ट्युटोरियल की सुविधा जोड़ रहा है.

    गूगल क्रोम (Google Chrome) डेवलपमेंट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट क्रोम स्टोरी ने सबसे पहले वीडियो ट्युटोरियल देखा. इसके बाद वेबसाइट ने रिपोर्ट किया कि गूगल क्रोम एंड्रॉयड ऐप (Android App) के लिए देव और कैनारी चैनलों में नया फ्लैग शामिल किया गया है. इस फ्लैग को वीडियो ट्युटोरियल (Video Tutorial) नाम दिया गया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 16, 2020, 10:17 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. गूगल क्रोम (Google Chrome) ने अपने एंड्रॉयड ऐप (Android App) में यूजर्स के लिए नई सुविधा जोड़ने का फैसला किया है. इससे यूजर्स को वीडियो ट्युटोरियल (Video Tutorial) देखने में आसानी होगी. ब्राउजर के देव और कैनारी चैनलों में वीडियो ट्युटोरियल देखा गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड ऐप में भी इसे जल्द ही लागू किया जा सकता है. इसमें यूजर्स से पसंदीदा भाषा पूछने के अलावा शेयर का ऑप्शन (Share Option) भी दिया गया है. हालांकि, एंड्रॉयड ऐप में यह कब तक आएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

    देव और कैनारी चैनल में शामिल नए फ्लैग ही हैं वीडियो ट्युटोरियल
    गूगल क्रोम डेवलपमेंट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट क्रोम स्टोरी ने सबसे पहले यह वीडियो देखा. इसके बाद वेबसाइट ने रिपोर्ट किया कि गूगल क्रोम एंड्रॉयड ऐप के लिए देव और कैनारी चैनलों में नया फ्लैग शामिल किया गया है. इस फ्लैग को वीडियो ट्युटोरियल नाम दिया गया है. जब यह फ्लैग इनेबल होगा, तब साइट शॉर्टकट के तहत एक नया कार्ड दिखाई देगा. यह क्रोम के नए पेज पर दिखाई देगा. इसमें कई वीडियो दिखाई देंगे, जिन्हें यूजर्स के लिए चलाया जा सकेगा.

    ये भी पढ़ें- BSNL ने लॉन्च किया फाइबर बेसिक प्लस ब्रॉडबैंड प्लान, 60Mbps स्पीड के साथ मिलेंगी धांसू सुविधाएं
    वीडियो शुरू होने से पहले यूजर से पूछी जाएगी पसंदीदा भाषा भी


    गूगल क्रोम स्टोरी में दिखाई गई एक क्लिप में वीडियो शुरू होने से पहले यूजर से पसंदीदा भाषा के बारे में भी पूछा जाता है. हर वीडियो के टॉप पर एक शेयर बटन भी है. इससे यूजर्स एक क्लिक में इस वीडियो को शेयर कर पाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल क्रोम देव और कैनारी चैनलों में उपयोग किए गए वीडियो गूगल गो ऐप से लिए गए प्लेस-होल्डर वीडियो हैं. ट्युटोरियल वीडियो की मुख्य स्क्रीन में यह पहले से मौजूद है.



    ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक अकाउंट में हर महीने डाल रही है 2500 रुपये, जानें पूरा मामला

    यूजर्स की जरूरत के मुताबिक नए फीचर्स शामिल कर रहा गूगल
    क्रोम देव और कैनारी चैनलों के वीडियो खत्‍म होने के बाद यह संकेत देते हैं कि क्रोम को कैसे इस्तेमाल करें या इनकॉग्‍नीटो को किस तरह से उपयोग में लें. गौरतलब है कि गूगल ने पिछले कुछ समय से अपने हर प्रोडक्ट में तकनीकी सुधार करने के साथ ही कुछ नए फीचर भी शामिल किए हैं. यही नहीं, गूगल ने कुछ प्रोडक्ट्स के लोगो और दूसरी चीजों में भी बदलाव किया है. गूगल लगातार यूजर्स की जरूरतों का ध्यान रखते हुए नए फीचर्स लाने का प्रयास करता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज