लाइव टीवी

WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप में ऐड करने वालों को कर सकेंगे ब्लॉक

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 6:49 PM IST
WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप में ऐड करने वालों को कर सकेंगे ब्लॉक
अब वॉट्सऐप यूज़र्स आसानी से चुन पाएंगे कि कौन उनको ग्रुप में ऐड कर पाए और कौन नहीं.

अब वॉट्सऐप यूज़र्स आसानी से चुन पाएंगे कि कौन उनको ग्रुप में ऐड कर पाए और कौन नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ग्रुप्स के लिए नया प्राइवेसी सेटिंग (Privacy Setting) लॉन्च किया है. अब वॉट्सऐप यूज़र्स आसानी से चुन पाएंगे कि कौन उनको ग्रुप में ऐड कर पाए और कौन नहीं. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब यह किया जा रहा है. इस साल के अप्रैल महीने में भी प्राइवेसी सेटिंग में बदलाव किया था. यह नया फीचर, इस साल की शुरुआत में आए इसी फीचर का एक अपग्रेडेट वर्जन है. इसमें यूजर्स को बेहतर प्राइवेसी देने की कोशिश की गई है.

मिलेंगे नए ऑप्शन-
अभी तक यूज़र्स को इसके लिए तीन ऑप्शन्स 'everyone', 'my contacts', और 'Nobody' मिलते थे. अब जो नया अपडेट आया हे उसमें who can add me to a group के लिए 'my contacts except' का नया ऑप्शन उपलब्ध करा दिया है. इस ऑप्शन को 'Nobody' की जगह लाया गया है.

ऐसे करें अप्लाई-

इस सेटिंग को ऑन करने के लिए वॉटसऐप की प्राइवेसी सेटिंग में जाएं. फीचर को ऑन करने के लिए पहले प्राइवेसी सेक्शन में जाएं फिर ग्रुप्स वाले ऑप्शन को ओपन करें. यहां पर अगर आप 'My Contacts except for' का ऑप्शन चुनना चाहते हैं तो इसे टैप करें इसके बाद कॉन्टैक्ट लिस्ट खुल जाएगी. जिसको आप नहीं चाहते कि आपको किसी ग्रुप में ऐड कर पाएं उसे चुन लें.



जल्द ही सभी यूजर्स तक पहुंचेगा यह फीचर
Loading...

नए फीचर के इंट्रोड्यूस होने के साथ अब अगर कोई ग्रुप ऐडमिन आपको किसी ग्रुप में ऐड करना चाहेगा तो पहले उसे इन्वाइट भेजना होगा. आप इस इन्वाइट को स्वीकार कर ग्रुप में ऐड हो सकते हैं. यह इन्वाइट तीन दिन तक वैलिड रहता है. कंपनी ने कहा कि यह फीचर आद से रोलआउट होना शुरू हो गया है और आने वाले कुछ दिनों में सभी वॉट्सऐप यूजर्स तक पहुंच जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 6:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...