Google का नया ऐप, स्लो इंटरनेट पर भी चलेगा बढ़िया

अगर आपको ट्रांसलेशन करना है तो इसके लिए भी Google Go काम आएगा. Google Go ऐप में कई ऐप्स के वेब वर्जन आपकी फिंगरटिप्स पर मिलेंगे.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 4:38 PM IST
Google का नया ऐप, स्लो इंटरनेट पर भी चलेगा बढ़िया
अगर आपको ट्रांसलेशन करना है तो इसके लिए भी Google Go काम आएगा. Google Go ऐप में कई ऐप्स के वेब वर्जन आपकी फिंगरटिप्स पर मिलेंगे.
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 4:38 PM IST
गूगल ने सभी एंड्रॉयड फोन्स के लिए एक ऐसा ऐप लॉन्च किया है जो कि राब इंटरनेट कनेक्टिविटी में भी ये काम करता है. इस ऐप का नाम Google Go है. दरअसल, इस ऐप को कंपनी ने साल 2017 में ही उतारा था लेकिन उस वक्त ये सिर्फ एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए ही था जो कि सिर्फ Android Go प्लेटफॉर्म पर काम करते थे, लेकिन अब इसे दूसरे आम एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में भी डाउनलोड किया जा सकता है. इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.ये लाइटवेट ऐप है. इस सर्च ऐप में कई इनबिल्ट फीचर्स दिए गए हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद होंगे.

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ट्वीट में कहा, 'Google Go अब सभी लोगों के लिए जारी किया जा रहा है. ये लाइटवेट ऐप है और ये गूगल प्ले स्टोर पर ग्लोबली उपलब्ध होगा. Google iO19 में इसका डेमोंस्ट्रेशन दिया गया था और बताया गया था कि ये कैसे काम करता है.'

करेगा ट्रांसलेशन-
अगर आपको ट्रांसलेशन करना है तो इसके लिए भी Google Go काम आएगा. आपको सिर्फ इसमें इनबिल्ट Lense फीचर का यूज़ करना है जिसके तहत आप किसी टेक्स्ट को स्कैन करके डायरेक्ट ट्रांस्लेट कर पाएंगे. किसी भी वर्ड्स पर अपना कैमरा प्वाइंट करके इस ऐप के जरिए ट्रांसलेशन मुमकिन है और अगर चाहें तो Read out loud फीचर का यूज कर सकते हैं. इस फीचर से गूगल आपको वो पढ़ कर बता देगा.

कम मेमोरी लेता है-
इसकी दूसरी खासियत ये है कि काफी कम मेमोरी लेता है. यह सिर्फ 7MB का ऐप है और इसमें फास्ट ब्राउजिंग भी मुमकिन है. Google Go ऐप में कई ऐप्स के वेब वर्जन आपकी फिंगरटिप्स पर मिलेंगे. इसको डाउनलोड करने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन में कम से कम ऐप डाउनलोड करने होंगे. अगर कनेक्टिविटी चली गई है तो इस स्थिति में Google Go आपके प्लेस और सर्च की गई क्वेरीज़ को याद रखेगा, कनेक्टिविटी वापस आते ही आपको इसका रिजल्ट मिलेगा.

Loading...


डाउनलोड करना है आसान-
इसे डाउनलोड करने के लिए आप Android के Google Play Store में जा कर Google Go सर्च करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि Google Go सिर्फ वो एंड्रॉयड यूजर्स ही यूज़ कर पाएंगे जिनके स्मार्टफोन में Android Lollipop या इससे ऊपर के वर्जन हैं. गौरतलब है कि Google Go के अलावा इस सीरीज के कई ऐप्स हैं जो Android Go के लिए बनाए गए हैं. इनमें Maps Go, Assistant Go, Files Go जैसे ऐप्स शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...