लाइव टीवी

हिंदू देवी देवताओं पर नेटफ्लिक्स ला रहा है खास शो, बच्चे भी करेंगे एन्जॉय

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 6:17 PM IST
हिंदू देवी देवताओं पर नेटफ्लिक्स ला रहा है खास शो, बच्चे भी करेंगे एन्जॉय
इस शो का नाम Ghee Happy है. इसमें 20 एपिसोड होंगे और हर एपिसोड 11 मिनट का होगा.

इस शो का नाम 'Ghee Happy' है. इसमें 20 एपिसोड होंगे और हर एपिसोड 11 मिनट का होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 6:17 PM IST
  • Share this:
Netflix आए दिन नई नई सीरीज़ लेकर आती रहती है. इसी कड़ी में अब बच्चों के लिए एक नई सीरीज़ आने वाली है जो कि हिंदू देवी-देवताओं पर आधारित एनीमेटेड सीरीज़ होगी. इस शो का नाम 'Ghee Happy' है. इसमें 20 एपिसोड होंगे और हर एपिसोड 11 मिनट का होगा.

इस कहानी को आधुनिक माहौल से जोड़ा जाएगा. इसमें गणेश, काली, कृष्ण और सरस्वती जैसे देवी देवताओं की कहानियां होंगी. इस कहानी के डायरेक्टर संजय पटेल हैं. बता दें कि संजय पटेल एकेडमी अवॉर्ड से नॉमिनेट हो चुके हैं. पटेल एकेडमी और एनी अवॉर्ड नॉमिनेटेड डायरेक्टर-एनीमेटर-इलस्ट्रेटर हैं. उन्हें Pixar की एनिमेटेड फिल्में Monsters Inc., Ratatouille, Cars, Toy Story 2 और The Incredibles पार्ट 1 और पार्ट 2. के लिए जाना जाता है.

भारतीय मूल के संजय पटेल अमेरिका में रहते हैं. Economic Times से बातचीच में उन्होंने बताया कि उनका परिवार पिछली दो पीढियों से अमेरिका में रह रहा है. उन्होंने बताया कि वैसे तो भारतीय पुराणों से उनका कोई वास्ता नहीं रहा लेकिन कुछ वक्त पहले उनकी दिलचस्पी इसमें जगी जिसके बाद उनके दिमाग में आया कि वह बच्चों के लिए ये कहानियां लेकर आएंगे. इसके बाद उन्होंने महाभारत और रामायण की कहानी को अपने वर्जन में तैयार किया. इसके लिए उन्होंने एक महीने की छुट्टी ली और यह कहानी तैयार की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...