iPhone समेत एप्पल प्रोडक्ट्स के लिए नहीं करना होगा अब नगद भुगतान, जानिए पेमेंट का नया तरीका

एप्प्ल के प्रोडक्ट्स आसान किस्तों पर खरीद सकते है ग्राहक.
एप्प्ल के प्रोडक्ट्स आसान किस्तों पर खरीद सकते है ग्राहक.

एप्पल के प्रोडक्ट्स (Apple Products) खरीदने के लिए ZestMoney की इस सर्विस (Service) का इस्तेमाल ग्राहक बिना किसी क्रेडिट हिस्ट्री (Credit history) के भी कर सकते हैं. ZestMoney की ये सर्विस देशभर में पांच हजार से ज्यादा स्टोर्स पर मौजूद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 8:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में iPhone और एप्पल प्रोडक्ट्स को बहुत से लोग पसंद करते है. लेकिन इन्हें खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है. क्योंकि अभी तक एप्पल प्रोडक्ट्स के लिए नगद भुगतान करना होता था. लेकिन एप्पल ने इन लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए Zest Money के साथ एक करार किया है दरअसल Zest Money एक फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म है. जिसकी मदद से ग्राहक खरीदारी करने के बाद भुगतान कर सकते हैं. एप्पल के अनुसार इसके लिए ग्राहकों को Zest Money के पे लेटर ऑप्शन का इस्तेमाल करना होगा.

Zest Money की मदद से ऐसे करें खरीदारी - ग्राहक ZestMoney पर क्रेडिट लिमिट का फायदा ले सकते हैं. इसके लिए डिजिटल केवाईसी (ऑनालइन या इन स्टोर) को पूरा करना होगा और खरीदारी के समय अपनी सहूलियत के मुताबिक पुनर्भुगतान प्लान का विकल्प चुनना होगा. सेवा का फायदा लेने की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल होगी. आपको बता दें ZestMoney और एप्पल ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए कई जीरो कॉस्ट ईएमआई स्कीम्स डिजाइन की है. जिनका फायदा iPhone 12 और दूसरे प्रोडक्ट्स पर लिया जा सकता हैं.

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खबर: 135 रुपये के टैरिफ पर अब ज्यादा लाभ, देखिए यहां इसकी डिटेल
क्रेडिट हिस्ट्री के बिना भी कर सकते है इस्तेमाल - ZestMoney के अनुसार इस सर्विस का इस्तेमाल ग्राहक बिना किसी क्रेडिट हिस्ट्री के भी कर सकते हैं. ZestMoney की ये सर्विस देशभर में पांच हजार से ज्यादा स्टोर्स पर मौजूद है. ZestMoney के सीईओ और को-फाउंडर Lizzie Chapman ने कहा कि वे बहुत उत्सुक हैं कि ZestMoney के जरिए एप्पल के ग्राहकों को उनके पसंदीदा प्रोडक्ट्स को खरीदने के सपने को पूरा करने मौका मिलेगा.
यह भी पढ़ें: बैंक अकाउंट में नहीं हैं पैसे, फिर भी कर सकते हैं UPI पेमेंट, जानिए पूरा प्रोसेस



वहीं उन्होंने कहा कि अभी खरीदारी करके बाद में भुगतान करने का ऑप्शन प्रीमियम कैटेगरी के लिए अच्छी तरह से काम कर रहा है. क्योंकि लोग इस मुश्किल और अनिश्चित्ता के समय में अपनी आय को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने के लिए वित्तीय योजना को बेहतर तरीके से बनाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज