Nokia अपने इस फोन में पहली बार पेश करेगी ऐसा खास फीचर, जारी किया वीडियो

Nokia अपने इस फोन में पहली बार पेश करेगी ऐसा खास फीचर, जारी किया वीडियो
नोकिया 4.2 एक ऐसी खासियत के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो पहले नोकिया के किसी फोन में नहीं दिया गया था.

नोकिया 4.2 एक ऐसी खासियत के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो पहले नोकिया के किसी फोन में नहीं दिया गया था.

  • Share this:
HMD ग्लोबल अपने नोकिया स्मार्टफोन्स भारत में लाने के लिए तैयार है. कंपनी ने हाल ही में हुए MWC 2019 में नोकिया 9 PureView, Nokia 4.2, Nokia 3.2, Nokia 1 Plus और Nokia 201 पेश किए थे. मगर इनमें से किसी फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था. एचएमडी ग्लोबल ने ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिसमें बताया गया कि नोकिया 4.2 को भारत में 7 मई को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने दो टीज़र जारी किए हैं, जिसमें एक में डुअल रियर कैमरा और दूसरे में LED पावर बटन के देखा जा सकता है.  (ये भी पढ़ें- नहीं जानते होंगे फोन Keyboard की ये 3 खुफिया Settings, वीडियो में देखें कैसे करे इस्तेमाल)

Nokia 4.2 और Nokia 3.2, नोकिया के पहले ऐसे फोन हैं, जिसमें यूनीक LED पावर बटन दिया जाएगा. इसका मतलब ये हुआ कि इस फोन में जब कोई नोटिफिकेशन(मिस्ड कॉल या मैसेज) आएगी, तो इसके पावर बटन में LED लाइट जल जाएगी. टीज़र में इस LED पावर लाइट में होने से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि 7 मई को Nokia 3.2 भी पेश किया जाएगा.
 नोकिया 4.2 के फीचर्सMWC 2019 में पेश हुए इस फोन के फीचर्स पहले ही सामने आ गए थे. नोकिया 4.2 में 5.71इंच HD+ (720x1520 पिक्सल) a-Si TFT डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ ग्राहकों को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर मिलेगा. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर काम करता है. (ये भी पढ़ें--JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीका

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.  फोन में फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. स्टोरेज की बात करें तो फोन को 2GB रैम+16GB स्टोरेज और 3GB रैम+32GB वेरिएंट में पेश किया गया है.



नोकिया 4.2 की कीमत
Nokia 4.2 की कीमत की बात करें तो इसके 2GB + 16GB वेरिएंट के लिए 169 डॉलर (लगभग 11,700 रुपये), 3GB + 32GB वेरिएंट की कीमत (लगभग 13,800 रुपये) रखी गई है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/ A-GPS, NFC, माइक्रो-USB और एक 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

-WhatsApp पर बिना Delete किए छुपाएं अपनी हर Private Chat, ये है तरीका
जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading