Nokia के इस स्मार्टफोन में पहली बार मिलेगा ये खास फीचर, आज होगा लॉन्च

Nokia के इस स्मार्टफोन में पहली बार मिलेगा ये खास फीचर, आज होगा लॉन्च
नोकिया के इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाज़ार में बजट सेगमेंट में हो सकती है.

नोकिया के इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय बाज़ार में बजट सेगमेंट में हो सकती है.

  • Share this:
HMD ग्लोबल आज नोकिया 4.2 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है. एचएमडी ग्लोबल ने ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिसमें बताया गया कि नोकिया 4.2 को भारत में 7 मई यानी कि आज लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने दो टीज़र जारी किए हैं, जिसमें एक में डुअल रियर कैमरा और दूसरे में LED पावर बटन के देखा जा सकता है.

Nokia 4.2 और Nokia 3.2, नोकिया के पहले ऐसे फोन हैं, जिसमें यूनीक LED पावर बटन दिया जाएगा. इसका मतलब ये हुआ कि इस फोन में जब कोई नोटिफिकेशन(मिस्ड कॉल या मैसेज) आएगी, तो इसके पावर बटन में LED लाइट जल जाएगी. टीज़र में इस LED पावर लाइट में होने से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आज Nokia 3.2 भी पेश किया जा सकता है. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )
नोकिया 4.2 के फीचर्सMWC 2019 में पेश हुए इस फोन के फीचर्स पहले ही सामने आ गए थे. नोकिया 4.2 में 5.71इंच HD+ (720x1520 पिक्सल) a-Si TFT डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ ग्राहकों को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर मिलेगा. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर काम करता है. (ये भी पढ़ें--JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीकानोकिया 4.2 का कैमराफोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.  फोन में फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. स्टोरेज की बात करें तो फोन को 2GB रैम+16GB स्टोरेज और 3GB रैम+32GB वेरिएंट में पेश किया गया है.

इतनी हो सकती है नोकिया 4.2 की कीमत
Nokia 4.2 की कीमत की बात करें तो इसके 2GB + 16GB वेरिएंट के लिए 169 डॉलर (लगभग 11,700 रुपये), 3GB + 32GB वेरिएंट की कीमत (लगभग 13,800 रुपये) रखी गई है.



कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, GPS/ A-GPS, NFC, माइक्रो-USB और एक 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. (ये भी पढ़ें- जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज