25 अगस्त को लॉन्च हो सकता है Nokia का नया 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत!

25 अगस्त को लॉन्च हो सकता है Nokia का नया 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत!
Nokia 5.3 को 25 अगस्त को लॉन्त किया जा सकता है.

Nokia ने फोन की लॉन्चिंग के लिए इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया है, जिससे पता चला है कि फोन को 25 अगस्त को सुबह 10 बजे एक वर्चुअल इवेंट के ज़रिए पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 10:31 AM IST
  • Share this:
नोकिया (Nokia) के नए स्मार्टफोन नोकिया 5.3 (Nokia 5.3) का इंतज़ार अब जल्द खत्म होने वाला है. पता चला है कि फोन को भारत में 25 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग के लिए इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया है, जिससे पता चला है कि फोन को 25 अगस्त को सुबह 10 बजे एक वर्चुअल इवेंट के ज़रिए पेश किया जाएगा. ये वर्चुअल इवेंट माइक्रोसॉफ्ट टीम्स पर होगा. हिंट मिला है कि नोकिया 5.3 के साथ कंपनी कुछ और डिवाइसेज भी पेश कर सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में नोकिया इंडिया के ऑफिशियल पेज पर लाइव कर दिया गया है, जहां पर साइन-अप का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा है. नोकिया का ये फोन इसी साल मार्च में यूरोप में लॉन्च कर दिया गया था और अप्रैल में इसकी सेल भी शुरू हो गई थी.  आइए जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में...

(ये भी पढ़ें- इतना सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला बजट स्मार्टफोन,  मिलेगी 4000mAh की बैटरी)



Nokia ने Invite भेजना शुरू कर दिया है. (Photo: Nokiapoweruser)
Nokia ने Invite भेजना शुरू कर दिया है. (Photo: Nokiapoweruser)

इस फोन में 6.55 इंच का LCD पैनल मिलेगा, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है. ये स्क्रीन HD+ रेजॉलूशन और 20:9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा. फोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर और 6 जीबी तक की रैम दी जा सकती है. फोन में 64 जीबी स्टोरेज मिलेगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा और अगले 2 साल तक इसे सॉफ्टवेयर अपग्रेड्स मिलते रहेंगे.

(ये भी पढ़ें- 5 हज़ार से भी कम है इन स्मार्टफोन्स की कीमत, मिलेगा धांसू कैमरा और दमदार बैटरी)

कैमरा की बात करें तो ये फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा. इसके रियर पैनल पर गोल मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, इसके अलावा 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.



दमदार बैटरी से होगा लैस
पावर के लिए Nokia 5.3 में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 5V/2A चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि ये 2 दिन तक यानी 48 घंटे लगातार चल सकती है. फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी दी जाएगी. 180 ग्राम वजन वाले इस फोन की मोटाई 8.5mm होगी.  फोन में डिवाइस में गूगल असिस्टेंट ऐक्सेस करने के लिए हार्डवेयर बटन दिया गया है.
कई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस फोन की कीमत भारत में 17,000 रुपये के आसपास हो सकती है. साथ ही द मोबाइल इंडियन के रिपोर्ट में बताया गया है कि नोकिया 5.3 को इसी महीने अगस्त में पेश किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज