अपना शहर चुनें

States

Nokia के इस मिड-रेंज फोन में है 48 मेगापिक्सल 4 कैमरा सेटअप, एक बार चार्ज होकर दो दिन चलेगी बैटरी

Nokia 5.4 में 4,000mAh की बैटरी मौजूद है.
Nokia 5.4 में 4,000mAh की बैटरी मौजूद है.

इस फोन की सबसे खास बात इसका क्वॉड रियर कैमरा सेटअप, और इसकी दमदार बैटरी है. ये फोन कंपनी के मिड-रेंज सेगमेंट का है. आइए जानते हैं फोन के फुल फीचर्स और कीमत.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
HMD ग्लोबल ने इसी हफ्ते को अपने नए फोन Nokia 5.4 को लॉन्च किया है. इस फोन की सबसे खास बात इसका क्वॉड रियर कैमरा सेटअप, और इसकी दमदार बैटरी है. ये फोन कंपनी के मिड-रेंज सेगमेंट का है. इस फोन में होल पंच डिजाइन के साथ-साथ 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज और 6GB तक की RAM दी जा रही है. इस फोन में 6.39 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 662 SoC प्रोसेसर दिया गया है. स्मार्टफोन में 6GB की रैम और 128GB तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया गया है. ये एक डुअल सिम (नैनो) फोन है जिसमें एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम जिसे एंड्रॉयड 11 में अपग्रेड किया जा सकता है.

Nokia 5.4 के कैमरे की बात करें तो इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर है, जिसके साथ LED फ्लैश मोड्यूल दिया गया है. इसके अलावा कैमरा सेटअप में 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है. फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Realme का 64 मेगापिक्स्ल 4 कैमरे वाला ये दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)



दमदार बैटरी के साथ पाएं ज़बरदस्त कनेक्टिविटी
Nokia 5.4 में 4,000mAh की बैटरी मौजूद है. कंपनी का दावा है कि ये फोन एक बार चार्ज करने पर दो दिन की बैटरी लाइफ देता है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, वाईफाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक मौजूद है. स्मार्टफोन में रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

इतनी है Nokia 5.4 की कीमत
Nokia 5.4 की कीमत EUR 189 (लगभग 16,900 रुपये) फोन के बेस 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के लिए है. फोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 6GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन की कीमत के बारे में नहीं बताया गया है.

(ये भी पढ़ें- काफी शानदार हैं WhatsApp के ये दो धांसू फीचर्स, कई काम हो जाएंगे आसान, यहां देखें लिस्ट)

ये फोन भारतीय बाज़ार में कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि इस फोन का मुकाबला पहले से मौजूद Realme Narzo 20 Pro, Redmi Note 9 Pro जैसे फोन से हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज