13 साल बाद आज नए अवतार में आ रहा है Nokia का ये फोन, 4 हज़ार से कम होगी कीमत!

13 साल बाद आज नए अवतार में आ रहा है Nokia का ये फोन, 4 हज़ार से कम होगी कीमत!
Nokia 5310 आज लॉन्च किया जाएगा.

वीडियो टीज़र को देखकर पता चल रहा है कि फोन में म्यूज़िक सुनने के लिए खास फीचर मिलेगा. साथ ही कैमरा और डिज़ाइन भी काफी अच्छा है.

  • Share this:
HMD ग्लोबल आज (16 जून) अपना नया फीचर फोन नोकिया 5310 (Nokia 5310) लॉन्च करने के लिए तैयार है. नोकिया के ट्विटर पर जारी किए गए टीज़र से पता चला है कि आने वाला नया फोन नोकिया 5310 Xpress Music का रिफ्रेश वर्जन होगा, जिसे कंपनी ने 2017 में लॉन्च किया था. नोकिया के भारत आने वाले फोन 5310 को ग्लोबली पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, और इसलिए इसके फीचर्स का अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

ट्विटर पर कंपनी ने नोकिया मोबाइल इंडिया के हैंडल से नए फोन को लेकर कई हिंट दिए हैं. जारी हुए शॉर्ट टीज़र को देखकर पता चल रहा है कि फोन में म्यूज़िक सुनने के लिए खास फीचर मिलेगा. कहा गया है कि गाने सुनते हैं समय इसमें नॉइस नहीं आएगी. साथ ही इसमें अच्छी बैटरी का भी हिंट मिला है.

पहले लॉन्च हो चुके फोन के बाकी फीचर्स पर नज़र डालें तो इस फोन में 2.4 इंच का QVGA कलर डिस्प्ले दिया गया है, साथ ही इस फोन में ड्यूल-फ्रंट फेसिंग स्पीकर्स और फिजिकल कीपैड मौजूद हैं. नोकिया का यह फोन मीडियाटेक MT6260A प्रोसेसर से पावर्ड है और ये फोन Nokia सीरीज 30+ सॉफ्टवेयर पर चलता है.



(ये भी पढ़ें- चुटकियों में वापस आ जाएंगी फोन से Delete हो चुकी कोई भी Photo, ट्राय करें ये धांसू Trick) 



फोन में 8MB की रैम दी गई है, और इंटरनल स्टोरेज के तौर पर इसमें 16 MB की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. नोकिया का ये फीचर फोन दो कलर ऑप्शन व्हाइट/रेड और ब्लैक/रेड में आएगा.

ऐसा होगा कैमरा
कैमरे की बात करें तो फोन के रियर में फ्लैश के साथ VGA कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 1,200 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि इसका स्टैंडबाय टाइम 30 दिन तक का है.  ये फोन MP3 प्लेयर और FM रेडियो जैसे फीचर्स को सपॉर्ट करता है. इसके अलावा ये भी पता चला है कि ये फोन इंटरनेट ब्राउज़िग और फेसबुक सपोर्ट के साथ आएगा.

(ये भी पढ़ें- 4 हज़ार से भी कम में मिल रहा है 18 हज़ार वाला स्मार्टफोन! मिलेंगे 48 मेगापिक्सल के 3 कैमरे...)

कीमत की बात करें तो 2007 में Nokia 5310 Xpress Music को 3,499 रुपये में उपलब्ध कराया गया था. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि पूरे 13 साल बाद नए अवतार में आने वाले फोन को 4 से 5 हज़ार रुपये के अंदर लॉन्च किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading