48 मेगापिक्सल के साथ Nokia के इस फोन में हैं तीन कैमरे, कीमत बजट सेगमेंट में

48 मेगापिक्सल के साथ Nokia के इस फोन में हैं तीन कैमरे, कीमत बजट सेगमेंट में
Nokia X71

नोकिया 6.2 नोकिया के X71 स्मार्टफोन का ही ग्लोबल वेरिएंट है, जिसे कुछ हफ्ते पहले ताइवान में पेश किया गया था.

  • Share this:
नोकिया अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 6.2 भारतीय बाजार में 6 जून को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने टीज़र जारी कर बताया कि लॉन्च इवेंट भरत के साथ-साथ इटली में भी आयोजित किया गया है. नोकिया के ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि नोकिया 6.2 की कीमत नोकिया 6.1 के बराबर ही होगी. बता दें कि नोकिया 6.1 भारतीय बाजार में 16,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. इसका मतलब ये हुआ कि नोकिया 6.2 की कीमत भी इसी के आसपास ही रखी जाएगी.

बताया जा रहा है कि नोकिया 6.2,  नोकिया X71 स्मार्टफोन का ही ग्लोबल वेरिएंट है, जिसे कुछ हफ्ते पहले ताइवान में पेश किया गया था. इस डिवाइस में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस प्योरडिस्प्ले हैं, जिसका असपेक्ट रेशियो 19.5:9 है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है, जिसके साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी का एक्सपेंडेबल स्टोरेज दिया गया है. (ये भी पढ़ें-WhatsApp पर आए Audio message को Call की तरह सुन सकते है आप, देखें तरीका)

नोकिया X71 में 48 मेगापिक्स का प्राइमरी कैमरा सेंसर है, जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का सुपर-वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है.  सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है. यह एंड्रायड 9 Pie पर बेस्ड है और इसमें 3,500 mAh की बैटरी दी गई है.



 नोकिया X71 के फीचर्स
कंपनी ने Nokia X71 मे 6.39 इंच का FHD+ Pure डिस्प्ले उपलब्ध कराया है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है. इसका डिस्प्ले पंच-होल के साथ आता है. यह वर्टिकल कैमरा सेटअप ग्लास बैक डिजाइन के साथ पेश किया गया है. यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है. साथ ही इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. (ये भी पढ़ें-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका)



नोकिया 2.2 भी लॉन्च होने की उम्मीद
Nokia Mobile ने हाल ही में ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिसमें कंपनी ने कैमरा हाइलाइट किया है और टैगलाइन लिखा है, 6 जून 2019 को चीज़ो को नई लाइट में देखें #GetAhead. इसके अलावा नोकिया के एक और पोस्ट से खुलासा हुआ है कि नया फोन स्लीक डिज़ाइन के साथ आएगा. नोकिया पावर यूज़र पर दी गई जानकारी के मुताबिक सिंगल कैमरे से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आने वाला फोन Nokia 2.2 हो सकता है.

-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका 
जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading