लाइव टीवी

Nokia 7.2 को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपटेड, डार्क मोड के साथ मिलेंगे कई नए फीचर्स

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 4:07 PM IST
Nokia 7.2 को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपटेड, डार्क मोड के साथ मिलेंगे कई नए फीचर्स
Nokia 7.2

Nokia 7.2 को एंड्रायड 10 अपडेट मिलने के बाद इसको कई फीचर्स बदल जाएंगे, साथ ही कई फीचर्स ऐड भी हो जाएंगे...

  • Share this:
HMD Global के पॉपुलर फोन नोकिया 7.2 (Nokia 7.2) के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 10 (Android 10) जारी कर दिया गया है. कंपनी ने इस फोन को भारतीय बाज़ार में पिछले साल लॉन्च किया है.  ट्विटर पर शेयर की इस जानकारी के साथ कंपनी ने एक पोस्टर भी शेयर किया है. इस पोस्टर के अलावा वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी मौजूद है, जहां से 10 Operating System अपडेट से होने वाले बदलाव के बारे में भी बताया गया है.

Nokia 7.2 को एंड्रायड 10 अपडेट मिलने के बाद इसको कई फीचर्स बदल जाएंगे, साथ ही कई फीचर्स ऐड भी हो जाएंगे. इसमें सबसे खास डार्क मोड फीचर है, जिससे फोन पर यूज़र्स को काफी अलग एक्सपीरिएंस मिलेगा.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, फ्री हुए ये 4 पॉपुलर पेड चैनल) 



नोकिया 7.2 के फीचर्स



Nokia 7.2 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो HDR सपोर्ट के साथ इस फोन में 6.3 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है. नोकिया 7.2 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SOC प्रोसेसर पर काम करता है. कैमरे की बात करें तो ये फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है.  फोन दो रैम वेरिएंट के साथ आता है, जिसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. फोन एंड्रॉयड 9 Pie पर काम करता है.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Jio बना यूज़र्स का सहारा, वैलिडिटी बढ़ाने के साथ दिया 100 मिनट फ्री)

फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा
इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो और कैमरे दिए गए हैं. फोन के फ्रंट पैनल में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 3,500 mAH की बैटरी दी गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading