लाइव टीवी

Nokia इन जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाला है 8.3 5G फोन, जानिए इसकी खासियत

News18.com
Updated: March 20, 2020, 2:06 PM IST
Nokia इन जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाला है 8.3 5G फोन, जानिए इसकी खासियत
डिजाइन की बात करें तो इसमें किनारों पर मेटल और पीछे के साइड में गोरिल्ला ग्लास है. इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसे यूनीक लुक मिलता है.

डिजाइन की बात करें तो इसमें किनारों पर मेटल और पीछे के साइड में गोरिल्ला ग्लास है. इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसे यूनीक लुक मिलता है.

  • News18.com
  • Last Updated: March 20, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
फिनलैंड की फोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने कुछ देरी से ही सही लेकिन नोकिया 8.3 5G मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. जैसा कि नाम से ही जाहिर है यह फोन खास तौर पर 5जी पर आधारित है. इसके पहले नोकिया ने चार नए ब्रैंडेड फोन अनवील किए थे. हालांकि, यह नोकिया 9 प्योर व्यू (Nokia 9 Pure View) को रिप्लेस नहीं कर पाएगा लेकिन 8.3 5जी उसका सस्ता वर्ज़न ज़रूर है. तो हम आपको बताते हैं कि इस फोन की क्या खासियत है-

कब होगा लॉन्च  
इसकी लॉन्च डेट के बारे में अभी पूरी जानकारी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन यह बात कही गई है कि जून में इसे लॉन्च किया जा सकता है. यह बात हालांकि, कन्फर्म की जा चुकी है कि इसे यूके में लॉन्च किया जाएगा. यूरोप में यह किन-किन देशों में शुरुआत में उपलब्ध कराया जाएगा इस बात की भी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

डिज़ाइन और डिस्प्ले



इसमें 6.81 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है और स्क्रीन का ऐस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. ऐस्पेक्ट रेशियो अच्छा होने के कारण स्क्रीन बड़ी न होने के बावजूद भी यूज़ करने में बड़ी होती है. स्क्रीन का FHD+ resolution 1080 x 2400 है जो कि 386 पिक्सल की डेंसिटी वाला है. हालांकि, यह QHD डिवाइस की तुलना में कम बेहतर होगी लेकिन रोज़ाना के टास्क को पूरा करने के लिए ठीक है.

डिजाइन की बात करें तो इसमें किनारों पर मेटल और पीछे के साइड में गोरिल्ला ग्लास है. इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसे यूनीक लुक मिलता है. यह केवल पोलर नाइट कलर में उपलब्ध है जो कि ब्लू कलर से मिलता जुलता है.

कैमरा और बैटरी
इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा, साथ ही 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा होगा. इसमें 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो कि काफी बेहतरीन है. इसमें ऐक्शन कैम मोड दिया गया है जो कि खासतौर पर स्मूथ वीडियो को कैप्चर करने के लिए बनाया गया है. इसके कैमरे से 4K वीडियो को भी कैप्चर किया जा सकता है.

फोन एंड्रॉयड 10 ऑपेरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. इसमें कंपनी अगले दो सालों के लिए सॉफ्टवेटर अपडेट और तीन सालों के लिए सिक्योरिटी अपडेट भी देगी. बैटरी की बात करें तो इसमें 4500 mAh की बैटरी दी जाएगी जो कि काफी बेहतर होगी. चार्जिंग की बात करें तो इसमें USB-C चार्जिंग दी जाएगी. हालांकि, ये नहीं पता कि इसमें फास्ट चार्जिंग होगी या नहीं.

ये भी पढ़ें :-

बेहद सस्ते में लॉन्च हुआ सैमसंग Galaxy M21, फोन में 3 कैमरे व 6000mAh की बैटरी
Jio का बेहद सस्ता रिचार्ज, महीने भर के लिए मिलेगी फ्री कॉलिंग और डेटा भी…
बेहद सस्ता हो Nokia का 48MP 3 कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन, बैटरी भी दमदार
Google ने हटा दिया अपना ये ज़रूरी फीचर, एंड्रॉयड-iOS और वेब पर भी नहीं चलेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर